कीव, एजेंसी। अमेरिकी फास्ट फूड की दिग्गज कंपनी मैकडॉनल्ड्स कीव के खिलाफ चल रहे रूसी युद्ध के बावजूद यूक्रेन में अपने कुछ रेस्तरां को फिर से खोलना चाहता है। कंपनी ने गुरुवार को फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा- 'लंबी सलाह और चर्चा के बाद, हमारे पास कीव और पश्चिमी यूक्रेन के कुछ रेस्तरां में संचालन फिर से शुरू करने की एक चरणबद्ध योजना है।'

मैकडॉनल्ड्स ने अपने बयान में कहा कि आने वाले महीनों में सभी सप्लाई चेन्स को बहाल किया जाएगा जो 24 फरवरी को युद्ध की शुरुआत में बंद किए गए थे। मैकडॉनल्ड्स ने आगे कहा 'सभी रेस्तरां को तैयार करने के लिए काम किया जाएगा।' मैकडॉनल्ड्स ने सटीक उद्घाटन तिथि नहीं अभी नहीं बताई है।

कीव में राजनीतिक नेतृत्व करने वाले नेताओं ने इस खबर पर तुरंत प्रतिक्रिया दी। राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री यरमक ने यूक्रेनी ध्वज के साथ ट्विटर पर फ्रेंच फ्राइज़ और हैमबर्गर इमोजी पोस्ट किए।

यूक्रेनी विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने मैकडॉनल्ड्स  के फिर से खोलने की योजना को 'राजनीतिक निर्णय' के रूप में वर्णित किया, यह कहते हुए कि लाखों यूक्रेनियन वर्षों से बिग मैक को तरस रहे हैं।

रूसी आक्रमण के समय, ये नौकरियां यूक्रेनी बजट और अर्थव्यवस्था के अस्तित्व के लिए आवश्यक हैं। 24 फरवरी को रूस द्वारा अपना आक्रमण शुरू करने के बाद कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियां देश छोड़कर भाग गई थीं। पड़ोसी रूस में, मैकडॉनल्ड्स ने अपना व्यवसाय पूरी तरह से छोड़ दिया है।

Edited By: Babli Kumari