Move to Jagran APP

इटली में प्रतिबंधों में राहत दिए जाने से एक दिन पहले देश में दर्ज की गई सबसे कम 145 मौतें

दुकानें रेस्तरां बार नाई की दुकान सैलून संग्रहालय और बीट को फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी बशर्ते वे शारीरिक दूरी और बाकी अन्य नियमों का सम्मान करेंगे।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 10:38 AM (IST)
इटली में प्रतिबंधों में राहत दिए जाने से एक दिन पहले देश में दर्ज की गई सबसे कम 145 मौतें
इटली में प्रतिबंधों में राहत दिए जाने से एक दिन पहले देश में दर्ज की गई सबसे कम 145 मौतें

रोम, आइएएनएस। इटली में प्रतिबंधों में राहत दिए जाने से एक दिन पहले देश में मार्च से अब तक सबसे कम मौतें दर्ज की गई हैं। इटली में सोमवार से प्रतिबंधों में राहत देने की बात कही गई थी, जिसके मद्देनजर यह एक बड़ी और अहम खबर बनकर सामने आई है। प्रतिबंधों में राहत दिए जाने से एक दिन पहले इटली में सबसे कम 145 मौतें दर्ज की गई है। यह आंकड़ा लॉकडाउन लगाने के बाद सबसे कम है। अब यहां हर दिन होने वाली मौतों में कमी आ रही है। वहीं, 24 घंटे में 675 नए केस मिले हैं। यह आंकड़ा 4 मार्च के बाद सबसे कम है। एक दिन पहले शनिवार को 875 नए केस मिले थे, जबकि 153 मौतें हुई थीं।

loksabha election banner

इटली का राष्ट्रीय लॉकडाउन, यूरोप में सबसे पहले 10 मार्च को प्रभावी हुआ। सरकार ने बताया कि गत दिन सीओवीआईडी -19 से 2,366 लोग ठीक हुए। नागरिक सुरक्षा विभाग के अनुसार सक्रिय संक्रमणों की संख्या में 1,836 लोगों की गिरावट के साथ यह संख्या 68,351 रह गई। कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वालों में से, 762 का गहन देखभाल में इलाज किया जा रहा है। 10,311 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। अब जहां देश में लॉकडाउन में छूट दी जा रही है।

दुकानें, रेस्तरां, बार, नाई की दुकान, सैलून, संग्रहालय और बीट को फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते वे शारीरिक दूरी और बाकी अन्य नियमों का सम्मान करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.