Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, अगले 6 हफ्तों के लिए फिर से लॉकडाउन लागू

लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान खरीदने दवाइयां खरीदने व्यायाम और अध्ययन कार्यों के लिए ही लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति होगी।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 04:43 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, अगले 6 हफ्तों के लिए फिर से लॉकडाउन लागू
ऑस्ट्रेलिया में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, अगले 6 हफ्तों के लिए फिर से लॉकडाउन लागू

मेलबर्न, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न समेत विभिन्न क्षेत्रों में लॉकडाउन फिर से लागू कर दिया गया है। पिछेल 24 घंटों में कोरोना के 191 नए मामले सामने आने के बाद यह निर्णय लिया गया है, जिसके मुताबिक मेलबर्न समेत विक्टोरिया राज्य के कई कस्बों में लॉकडाउन 6 हफ्तों के लिए फिर से लागू कर दिया गया है।

loksabha election banner

लोगों को सिर्फ कुछ कामों के लिए ही घर से बाहर निकलने की इजाजत दी गई है। इस दौरान जरूरी सामान खरीदने, दवाइयां खरीदने, व्यायाम और अध्ययन कार्यों के लिए ही लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति होगी।

विक्टोरिया के प्रीमियर डैनियल एंड्रयूज ने कहा, "सार्वजनिक स्वास्थ्य टीमों ने तीसरे चरण के लॉकडाउन की सलाह दी है और कल रात आधी रात से अगले छह हफ्तों तक के लिए यह प्रभावी रहेगा।" उन्होंने कहा कि अब इस स्थिति में और कोई विकल्प नहीं है।

विक्टोरिया में कोरोना के 722 एक्टिव मामलों के साथ, अब तक 22 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। हालांकि पिछले 24 घंटों में मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इस बीच, न्यू साउथ वेल्स 100 सालों में पहली बार विक्टोरिया के साथ अपनी सीमा को बंद करने के लिए तैयार हुआ है। पुलिस मंगलवार आधी रात से दोनों राज्यों के बीच 55 बोर्डरों की निगरानी करने के लिए मेलबर्न और आस-पास के इलाकों में गश्त पर रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के 8,755 मामले

ऑस्ट्रेलिया में अभी तक कोरोना के 8,755 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जबकि 106 लोगों की मौत अब तक यहां इस घातक वायरस से हो चुकी है।

दुनियाभर में अब तक 1.16 करोड़ लोग आए कोरोना की चपेट में

दुनियाभर में अब तक  कोरोना की चपेट में 1 करोड़ 16 लाख 26 हजार 2 सौ 65 लोग आ चुके हैं, वहीं इस घातक वायरस के कारण 5 लाख 38 हजार 1 सौ 72 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा 63 लाख 4 हजार 3 सौ 28 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.