दुबई, प्रेट्र। केरल के वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले राजग के घटक दल भारत धर्म जन सेना (बीडीजेएस) के प्रत्याशी तुषार वेल्लापल्ली को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वेल्लापल्ली की गिरफ्तारी 19 करोड़ रुपये के चेक बाउंस मामले में हुई है।

वेल्लापल्ली बीडीजेएस के अध्यक्ष हैं। वह केरल के पिछड़ा एझावा समुदाय के प्रमुख संगठन श्री नारायण परिपालन योगम के उपाध्यक्ष भी हैं। इसी संगठन की राजनीतिक इकाई बीडीजेएस है।

खलीज टाइम्स ने बीडीजेएस के स्थानीय सूत्रों के हवाले से बताया है कि वेल्लापल्ली को मंगलवार को यूएई के अजमान में एक होटल से गिरफ्तार किया गया। अजमान पुलिस ने भी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। इसी मामले में बातचीत करने के लिए उन्हें होटल बुलाया गया था।

वहीं, केरल से मिली खबर के मुताबिक वेल्लापल्ली को जमानत मिल गई है। सूत्रों का कहना है कि इस मामले का राजनीति से कुछ लेना-देना नहीं है। यह पूरी तरह से कारोबार से जुड़ा मामला है।

रिपोर्ट के मुताबिक वेल्लापल्ली अजमान में अपनी बोइंग कंस्ट्रक्शन कंपनी एलएलसी नामक कंपनी के जरिए निर्माण का काम करते थे। उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाला त्रिचूर निवासी ठेकेदार भी उनकी कंपनी का सब-कांट्रैक्टर था। 10 साल पहले उन्होंने शिकायतकर्ता की कंपनी को 19 करोड़ रुपये का चेक जारी किया था, जो बाउंस हो गया था। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई।

केरल के सीएम ने जताई चिंता
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने तुषार वेल्लापल्ली की गिरफ्तारी पर चिंता जताई है। उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। पत्र में उन्होंने वेल्लापल्ली की कुशलता को लेकर चिंता व्यक्त की है।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस