Move to Jagran APP

इस्‍तीफा में चीन रुकावट नहीं, यह मेरा अपना फैसला: कैरी लैम

कैरी लैम ने इस्‍तीफा न देने का कारण हांगकांग में वर्तमान हालात को बताया उन्‍होंने कहा कि इस फैसले में चीन रुकावट नहीं है बल्‍कि यह उनका अपना फैसला है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 12:53 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 12:53 PM (IST)
इस्‍तीफा में चीन रुकावट नहीं, यह मेरा अपना फैसला: कैरी लैम
इस्‍तीफा में चीन रुकावट नहीं, यह मेरा अपना फैसला: कैरी लैम

हांगकांग, आइएएनएस। हांगकांग की चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव कैरी लैम ने मंगलवार को इस बात से इंकार किया कि उनके इस्‍तीफा देने से चीन रोक रहा है। उन्‍होंने आगे बताया कि पद पर बने रहना उनका अपना फैसला है क्‍योंकि शहर में जारी मुश्‍किलों को वे खत्‍म करना चाहती हैं।

loksabha election banner

लैम का यह बयान एक ऑडियो रिकॉर्डिंग के एक दिन बाद आया है जिसमें बंद दरवाजे में हुई एक मीटिंग में उन्‍होंने कहा कि शहर के हालात के कारण उन्‍हें पद छोड़ने का विकल्‍प दिया गया। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्‍ट ने अपनी रिपोर्ट में इसका जिक्र किया है।

इस्‍तीफे के बारे में मैंने पहले भी कई बार कहा और चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव के ऑफिस में मेरे सहयोगियों द्वारा भी मीडिया को बताया गया कि इस पूरी अवधि में मैंने सेंट्रल पीपुल्‍स गर्वंमेंट को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया है। यहां तक की कभी सेंट्रल पीपुल्‍स गर्वंमेंट से इस बारे में चर्चा भी नहीं की। इस्‍तीफा नहीं देना मेरा अपना फैसला है। हांगकांग में प्रत्‍यर्पण बिल को लेकर जून माह से ही सरकार विरोधी गुस्‍सा फूट पड़ा है और प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इस विधेयक के अनुसार अपराध करने पर क्रिमिनल को चीन प्रत्‍यर्पित कर दिया जाएगा।

विरोध प्रदर्शन लगातार 13वें वीकेंड पर भी जारी रहा और 1,117 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रदर्शनकारियों की पांच मांगें हैं। औपचारिक तौर पर विधेयक वापिस लेना, पुलिस की जांच के लिए आयोग का गठन, शहर के राजनीतिक क्रांति को दोबारा शुरू करना।

बातचीत के लिए तैयार लेकिन मांगें स्‍वीकार नहीं करेंगे: हांगकांग नेता कैरी लैम

हांगकांग में हिंसक प्रदर्शन, छात्र भी शामिल, प्रमुख रास्‍ते जाम, निलंबित करनी पड़ी ट्रेन सेवाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.