Move to Jagran APP

Paris Police Attack: पेरिस पुलिस मुख्यालय पर चाकू से हमला, चार अधिकारियों की मौत; हमलावर ढेर

Paris Police Attack हमले में चार अधिकारियों की मौत हो गई है। पास के मेट्रो स्टेशन को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 05:42 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 10:54 PM (IST)
Paris Police Attack: पेरिस पुलिस मुख्यालय पर चाकू से हमला, चार अधिकारियों की मौत; हमलावर ढेर
Paris Police Attack: पेरिस पुलिस मुख्यालय पर चाकू से हमला, चार अधिकारियों की मौत; हमलावर ढेर

पेरिस, एजेंसियां। Paris Police Attack फ्रांस की राजधानी पेरिस के मध्य में स्थित पुलिस मुख्यालय में गुरुवार दोपहर वहीं काम करने वाले एक कर्मचारी (45) ने अपने चार सहकर्मियों की छुरा मारकर हत्या कर दी। एक अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल है। हमलावर किसी और को नुकसान पहुंचाता इससे पहले ही एक पुलिस अधिकारी ने उसे मार गिराया। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर ने हाल ही में इस्लाम धर्म अपनाया था।

prime article banner

पेरिस के प्रोसीक्यूटर रेमी हेटिज ने बताया कि हमलावर पुलिस खुफिया इकाई के सूचना प्रौद्योगिकी (आइटी) विभाग में कार्यरत था। उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों में तीन पुलिस अधिकारी और एक प्रशासनिक सहायक है। फ्रांस के आंतरिक मंत्री क्रिस्टोफ कास्टानेर ने बताया कि हमलावर पुलिस में 2003 से काम कर रहा था और उसके बर्ताव में कभी कोई समस्या दिखाई नहीं दी। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि यह आतंकी कार्रवाई है।लंचटाइम में हुए इस हमले के बाद पुलिस मुख्यालय की घेराबंदी कर दी गई। राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने भी पुलिस मुख्यालय का दौरा किया। वहीं, आंतरिक मंत्री कास्टानेर ने ग्रीस और तुर्की की अपनी यात्रा स्थगित कर दी। 

मेट्रो स्टेशन को सुरक्षा कारणों से बंद

वहीं, पेरिस के परिवहन विभाग ने कहा है कि पुलिस मुख्यालय के निकटतम मेट्रो स्टेशन को सुरक्षा कारणों के चलते बंद कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पेरिस पुलिस मुख्यालय के आसपास की जगह को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

हमलावर के घर की तलाशी 

प्रोसीक्यूटर रेमी हेटिज ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और हमलावर के घर की तलाशी ली जा रही है। इसके अलावा आतंकरोधी जांचकर्ता आतंकी लिंक के नजरिये से इस बात का मूल्यांकन कर रहे हैं कि वास्तव में क्या हुआ होगा। 

शुरुआती रिपो‌र्ट्स के मुताबिक कार्यस्थल पर विवाद को इन हत्याओं की वजह माना जा रहा है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को ही काम की बेहतर परिस्थितियों की मांग करते हुए हजारों पुलिसकर्मियों ने पेरिस में मार्च निकाला था क्योंकि पिछले एक साल में दर्जनों पुलिसकर्मी आत्महत्या कर चुके हैं। पुलिस यूनियन के नेता जीन मार्क बेल्युल ने घटना को आतंकी के बजाय आपराधिक करार दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.