मिलान, रायटर्स: कोरोना के प्रकोप से पार पा चुके इटली में एक बार फिर संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। साल 2020 में कोविड-19 संक्रमण देश पर कहर बनकर टूटा था, स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी। बीमारी के कारण लाखों लोगों को अपनी जान गवाई थी और अब एक बार फिर हजारों की संख्या में संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।

इटली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को संक्रमण के कारण पांच लोगों की मौत होने की पुष्टी की, वहीं शुक्रवार को 17 लोगों की मौत दर्ज की गई थी। साथ ही दैनिक संक्रमण के मामलों में भी लगातार बढ़ोतरी सामने आ रही है, शनिवार को कुल 5,143 संक्रमण के मामलों की पुष्टी हुई, ये आंकड़ा शुक्रवार को भी करीब-करीब शनिवार के जैसा ही था। शुक्रवार के दिन कुल 5,140 मामले दर्ज किए गए थे।

पिछले साल फरवरी में कोविड-19 संक्रमण फैलने के बाद से इटली में कुल 1,27,942 मौतें दर्ज की गई हैं। यूरोप के देशों में ब्रिटेन के बाद मौतों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है, वहीं विश्व स्तर पर मौत का ये आठवां सबसे बड़ा आंकड़ा है। यहां संक्रमण के अब तक 43 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। मौजूदा स्थिति में देश के अस्पतालों में शनिवार को कुल 1,340 संक्रमित मरीज भर्ती थे, वहीं ये आंकड़ा शुक्रवार को 1,304 था। इटली में इस वक्त कोविड-19 टेस्टिंग भी जोरो पर की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते दिनों कुल 2,58,929 टेस्ट किए गए हैं।

Edited By: Amit Kumar