रोम, आइएएनएस। इटली में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोग ठीक हो रहे हैं। गुरुवार को देश में 3,503 संक्रमित लोग ठीक हो गए।  नागरिक सुरक्षा विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अब तक 150,604  संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं। इसी बीच 70 लोगों की जान चली गई वहीं, मरने वालों की संख्या गुरुवार तक 33,142 हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कुल सक्रिय संक्रमण के मामले बुधवार के बाद घटकर 47,986 हो गए है। 

 लोम्बार्डी क्षेत्र, जहां फरवरी के अंत में महामारी आधिकारिक तौर पर पहली बार पुष्टी की गई थी,  वहां अभी भी 22,913 कोरोना वायरस के सक्रिय मामले हैं।  स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर 23 मामलों के साथ आल्प्स में उत्तरी वैले डीओस्टा क्षेत्र था। कोरोना  वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वालों में से, 489 गहन देखभाल वाले मामले हैं। इससे पहले 24 मई को इटली में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 531 नए मामले सामने अए थे और इस दौरान 50 लोगों की मौत हो गई थी।

जानकारी के लिए बता दें कि इटली ऐसा देश है जहां कोरोना वायरस का प्रकोप सबसे ज्यादा देखा गया था। यहां रोजाना हजारों की संख्या में लोग मर रहे थे और हजारों की संख्या में संक्रमित हो रहे थे। जानकारी के लिए बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस से 56 लाख लोग संक्रमित हो गए हैं। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है। यहां कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 12 लाख के पार पहुंच गई है। कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला पिछला साल (2019) में वुहान शहर में सामने आया था। इसके बाद से ये बाकी देशों में भी फैलना शुरु हो गया और देखते ही देखते दुनियाभर के लगभग सभी देश कोरोना की चपेट में आ गए हैं। कोरोना की वजह से दुनियाभर के करीब 3 लाख लोगों की जान जा चुकी है। 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस