गाजा, एजेंसी। इजरायल ने मंगलवार को गाजा पट्टी पर अपने हमले में ईरान समर्थित फलस्तीनी आतंकी संगठन इस्लामिक जिहाद के शीर्ष कमांडर बहा अबू अल अत्ता को मार गिराया। इस हमले के जवाब में आतंकी संगठन ने भी तेलअवीव सहित इजरायल के कई शहरों पर रॉकेट दागे।

इजरायल का आरोप है कि अल अत्ता ने सीमा पार से न केवल कई हमलों को अंजाम दिया था बल्कि वह और हमलों की योजना बना रहा था। वह गाजा के सत्तारूढ़ हमास गुट के लिए भी नई चुनौतियां पैदा कर रहा था।इजरायल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क में भी इस्लामिक जिहाद से जुड़े राजनीतिक नेता अकरम अल अजौरी के घर को निशाना बनाकर हमला किया।

सीरिया के सरकारी मीडिया के मुताबिक इस हमले में अजौरी के बेटे सहित दो लोगों की मौत हुई है। एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, गाजा पट्टी पर किए गए हमले से कुछ घंटों बाद ही वाणिज्यिक राजधानी तेलअवीव सहित मध्य इजरायल के शहरों में संभावित हवाई हमलों को लेकर सायरन बजने लगे।

दक्षिण और मध्य इजरायल में स्कूल बंद कर दिए गए। नागरिकों को घरों में ही रहने और बहुत जरूरी काम से ही बाहर निकलने की सलाह दी गई। गाजा पट्टी से इजरायल पर किए गए हमलों में हताहतों की जानकारी नहीं मिल सकी है।

Posted By: Ramesh Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप