Move to Jagran APP

इजरायली रक्षा मंत्री बोले- ईरान के चले जाने तक सीरिया में अपने अभियानों को रखेंगे जारी

इजरायल ने सीरिया में सैनिकों सहयोगी ईरानी बलों और लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के लड़ाकों को निशाना बनाते हुए सैकड़ों हमले किए हैं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 08:35 AM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 08:35 AM (IST)
इजरायली रक्षा मंत्री बोले- ईरान के चले जाने तक सीरिया में अपने अभियानों को रखेंगे जारी
इजरायली रक्षा मंत्री बोले- ईरान के चले जाने तक सीरिया में अपने अभियानों को रखेंगे जारी

यरुशलम, एएफपी। इजरायल सीरिया में अपने कट्टर दुश्मन ईरान के वहां से चले जाने तक अपने अभियान को जारी रखेगा। रक्षा मंत्री नफतली बेनेट ने मंगलवार को कहा कि ईरान समर्थित मिलिशिया और उनके सहयोगियों पर हमले में 14 लड़ाके मारे गए हैं।

loksabha election banner

इजरायल ने 2011 में गृह युद्ध की शुरुआत के बाद से सीरिया में सैनिकों, सहयोगी ईरानी बलों और लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के लड़ाकों को निशाना बनाते हुए सैकड़ों हमले किए हैं। यहूदी राज्य शायद ही कभी सीरिया में अपने अभियानों की जनकारी देता है, लेकिन उसका कहना है कि राष्ट्रपति बशर अल-असद के समर्थन में ईरान की उपस्थिति एक खतरा है और यह अपने हमलों को जारी रखेगा।

बेनेट ने राज्य के स्वामित्व वाले न्यूज चैनल से बात करते हुए सीरिया पर हुए ताजा हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली, लेकिन उन्होंने कहा कि सीरिया में ईरान का कोई लेना देना नहीं है ... और उसके सीरिया छोड़ने से पहले हम नहीं रुकेंगे।

मानवाधिकार युद्ध की निगरानी के लिए ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि हमले से कुछ ही मिनट पहले सीरियाई हवाई सुरक्षा ने देश के उत्तर में इजरायली हवाई हमलों को रोका था। इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) समूह से जूझ रहे अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह पूर्वी सीरियाई शहर मायादीन के पास रेगिस्तान में छापे के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।                                                                                   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.