Move to Jagran APP

Coronavirus: इजराइल में कोरोना के 356 नए मामले, 22 हजार से अधिक हुई संक्रमितों की संख्या

इजराइल में कोरोना वायरस के 356 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या देश में 22 हजार के पार पहुंच गई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 09:36 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 09:36 AM (IST)
Coronavirus: इजराइल में कोरोना के 356 नए मामले, 22 हजार से अधिक हुई संक्रमितों की संख्या
Coronavirus: इजराइल में कोरोना के 356 नए मामले, 22 हजार से अधिक हुई संक्रमितों की संख्या

यरुशलम, आइएएनएस। इजरायल में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 3500 नए होने के बाद 22,400 हो गई, स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। सिन्हुआ एजेंसी ने मंत्रालय को हवाला देते हुए बताया कि वायरस से मरने वालों की संख्या 308 से बढ़कर 309 हो गई, जबकि गंभीर हालत में मरीजों की संख्या 46 से बढ़कर 47 हो गई, जिसमें से 186 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

loksabha election banner

रिकवरी की संख्या 67 नए लोगों के साथ 16,007 तक पहुंच गई, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 6,084 हो गई, जो कि 3 मई के बाद सबसे अधिक है। इससे पहले गुरुवार को, एक विशेष मंत्रिस्तरीय समिति ने बाट याम और आश्रम के तटीय शहरों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। 

जानकारी के लिए बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों में अभी भी बढ़ोतरी हो रही है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक करीब 90 लाख लोग संक्रमित हो गए हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या भी लाखों में हैं। कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में दर्ज किया गया था। कोरोना का पहला मामला आने के साथ ही करीब दो महीने में दुनियाभर के लगभग सभी देश इसकी चपेट में आ गए थे। हालात ये हो गए कि मार्च में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया। 

बात करें कोरोना सा सबसे ज्यादा प्रबावित होने वाले देशों की तो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है। अमेरिका, के साथ ही इटली,  ब्राजील, रूस, भारत सहित तमाम देश हैं। कोरोना वायरस अब तक दुनियाभर में करीब 4 लाख से अधिक लोगों की जान ले चुका है।  फिलहाल, दुनियाभर के वैज्ञानिक  कोरोना वायरस की वैक्सीन खोजने में लगे हुए हैं। 

ये भी पढ़ें: असम में बाढ़ से बिगड़े हालात, एक लाख से ज्यादा लोग हुए प्रभावित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.