Move to Jagran APP

Israel-Palestine Conflict: गाजा की ओर से इजरायल पर दागे गए 1000 से अधिक रॉकेट, 35 फलीस्तीनियों की मौत; 5 इजरायली मारे गए

Israel-Palestine conflict इजरायल और फलीस्तीनियों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में इजरायल पर दागे गए 1000 से अधिक रॉकेट।गाजा पट्टी पर हुए हमले में 35 लोग मारे गए हैं जबकि इस संघर्ष में 5 इजरायली मारे गए हैं। लॉड शहर में इमरजेंसी लागू की गई।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 09:33 AM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 11:47 AM (IST)
Israel-Palestine Conflict: गाजा की ओर से इजरायल पर दागे गए 1000 से अधिक रॉकेट, 35 फलीस्तीनियों की मौत; 5 इजरायली मारे गए
इजरायल-फलीस्तीन के बीच संघर्ष में इजरायल पर दागे गए 1000 से अधिक रॉकेट। (फोटो: एएफपी)

यरुशलम/गाजा, एजेंसियां। इजरायल (Israel) और हमास (Hamas) के बीच हफ्तों से जारी तनाव अब हिंसक हो चुका है। इजरायली सेना की ओर से जानकारी दी गई है कि गाजा की ओर से इजरायल पर अब तक 1000 से अधिक रॉकेट दागे गए हैं। रातों-रात दोनों पक्षों के बीच हुए हमलों में मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। हमास ने भी इजरायल पर करीब 200 रॉकेट दागे हैं, जिनमें एक भारतीय की भी मौत हुई है। खबर है कि इस जंग में अब तक 35 फलस्तीनी और 5 इजरायली मारे जा चुके हैं। इस बीच लॉड शहर में हिंसा को देखते हुए इमरजेंसी लागू की गई है।

loksabha election banner

इजरायल की ओर दागे गए 1000 से अधिक रॉकेट

इजरायली सेना की ओर से बताया गया कि गाजा पट्टी की ओर से इजरायल पर सोमवार से लेकर अब तक 1000 से अधिक रॉकेट दागे जा चुके हैं। इज़राइली सेना का कहना है कि सोमवार शाम से  गाज़ा में एलिस्टिनियन आतंकवादियों ने इज़राइल की ओर 1,000 से अधिक रॉकेट दागे हैं, इजरायल में 850 लैंड किए हैं या उन्हें इजरायल के आयरन डोम एयर डिफेंस सिस्टम द्वारा इंटरसेप्ट किया गया है, जबकि 200 रॉकेट गाजा के अंदर दागे गए हैं।

यरुशलम की अल अक्सा मस्जिद पर जुमे की नमाज से शुरू हुआ संघर्ष अब इजरायल और फलस्तीनियों के बीच युद्ध में तब्दील होता जा रहा है। दोनों तरफ से लगातार राकेट दागे जा रहे हैं। हमले में इजरायल में एक भारतीय महिला की भी मौत हो गई है। गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले में मरने वालों की संख्या 35 पहुंच गई है जबकि इजरायली सेना का कहना है कि हमले में कम से कम 16 आतंकी मारे गए हैं।

आपातकाल की घोषणा

इजरायल और फलस्तीन के बीच जारी हिंसा के चलते प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने लॉड शहर में आपातकाल की घोषणा की है। सरकार ने प्रदर्शनों के चलते यह फैसला लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के हवाले से लिखा कि इस दौरान तीन धार्मिक स्थल और कई दुकानों को आग लगा दी गई है. प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

हमले में एक भारतीय महिला की मौत

हमले में इजरायल में एक भारतीय महिला की भी मौत हो गई है। दोनों तरफ से लगातार राकेट दागे जा रहे हैं। इनमें से एक राकेट इजरायल के शहर अश्कलोन में इमारत पर गिरा। इस हमले से केरल की रहने वाली सौम्या संतोष की मौत हो गई। सौम्या 80 वर्षीय इजरायली महिला की केयर टेकर थी। रॉकेट हमले में इजरायली महिला ने भी जान गंवा दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.