Move to Jagran APP

Israel-Gaza tension: नेतन्याहू की आतंकी संगठन को चेतावनी, बिना दया किए करते रहेंगे हमला

बेंजामिन नेतन्याहू ने आतंकी संगठन इस्लामिक जिहाद को चेतावनी देते हुए कहा है कि हम उन पर बिना दया किए हमला करते रहेंगे।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 07:41 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 07:41 PM (IST)
Israel-Gaza tension: नेतन्याहू की आतंकी संगठन को चेतावनी, बिना दया किए करते रहेंगे हमला
Israel-Gaza tension: नेतन्याहू की आतंकी संगठन को चेतावनी, बिना दया किए करते रहेंगे हमला

गाजा सिटी, एपी। ईरान समर्थित आतंकी संगठन इस्लामिक जिहाद के हमलों के जवाब में बुधवार सुबह एक बार फिर इजरायल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए। ताजा हमलों के बाद मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या 18 हो गई है। वहीं, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आतंकी संगठन  इस्लामिक जिहाद को चेतावनी देते हुए कहा है कि हम उन पर बिना दया किए हमला करते रहेंगे।

loksabha election banner

 इजरायली सेना ने कहा कि इस्लामिक जिहाद के कमांडर बहा अबू-अल-अता और उसकी पत्नी को हवाई हमलों में मार गिराने के बाद आतंकी समूह ने वाणिज्यिक राजधानी तेल अवीव सहित सीमा से लगे इजरायल के इलाकों पर 250 से अधिक राकेट दागे। बता दें कि अबू अल अता इजरायल पर किए गए हवाई हमलों का मास्टरमाइंड था।

ताजा लड़ाई से तेल अवीव सहित इजरायल के सीमावर्ती इलाके में जनजीवन थम सा गया है। गाजा के निकट के इजरायली स्कूल जहां पूरी बंद कर दिए गए हैं। रॉकेट से होने वाले हमलों के चलते लोगों के बाहर निकलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। आतंकी समूह द्वारा किए गए हमलों में किसी के मारे जाने की खबर तो नहीं है, लेकिन दो लोग घायल जरूर हुए हैं।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक विशेष कैबिनेट बैठक में कहा कि इजरायल की लड़ाई शुरू करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन हम इस्लामिक जिहाद को चेतावनी देते हैं कि जब तक राकेट से किए जा रहे हमले बंद नहीं होंगे तब तक हमारे हवाई हमले जारी रहेंगे। नेतन्याहू ने कहा कि ऐसा करने वाले जानते हैं कि हम उन पर बिना दया किए हमला करते रहेंगे। उनके पास सिर्फ एक विकल्प है, या तो इन हमलों को रोकें या अधिक से अधिक हमलों के लिए तैयार रहें।

खास बात यह है कि इस्लामिक जिहाद और इजरायल के बीच छिड़ी लड़ाई में हमास नहीं कूदा है। उधर, इजरायल और गाजा आतंकियों के बीच होने वाली लड़ाई में अक्सर मध्यस्थता करने वाले मिस्त्र ने एक बार फिर तनाव को कम करने की कोशिशों की बात दोहराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.