Move to Jagran APP

Israeli–Palestinian Conflict: इजरायल ने रेमन हवाई अड्डे पर हुए हमले को नकारा, कहा- पहले की तरह से ही चल रहा एयरपोर्ट

Israeli–Palestinian conflict फलस्तीनी के एक अधिकारी ने दावा किया था कि उसने इजरायल के रेमन हवाई अड्डे को रॉकेट के हमले से बूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है। जिसको अब इजरायली अधिकारियों ने इस हमले को नकारा है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 06:09 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 06:09 PM (IST)
Israeli–Palestinian Conflict: इजरायल ने रेमन हवाई अड्डे पर हुए हमले को नकारा, कहा- पहले की तरह से ही चल रहा एयरपोर्ट
इजरायल और फलस्तीन के बीच गृहयुद्ध जैसे हालात

यरूशलम, रायटर। इजरायल और फलस्तीन के बीच गृहयुद्ध जैसे हालात हैं। दोनों देशों के बीच एक दूसरे पर हवाई हमले किये जा रहे हैं। फलस्तीनी के एक अधिकारी ने दावा किया था कि उसने इजरायल के रेमन हवाई अड्डे को रॉकेट के हमले से बूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है। जिसको अब इजरायली अधिकारियों ने इस हमले को नकारा है। इजरायल के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण रेमन हवाई अड्डे में कोई हमला नहीं हुआ है वह पहले की तरह सुचारु रूप से काम कर रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इजरायल ने सुरक्षा की स्थिति को देखते हुए उड़ानों में कुछ परिवर्तन किया गया है।  मुख्य तेल अवीव-क्षेत्र के हवाई अड्डे बेन गुरियन से रैमन सी रिसॉर्ट, जो कि लाल सागर रिसॉर्ट ईलाट के पास से कुछ उड़ानों को भेजा जा रहा है।

loksabha election banner

जवाबी कार्रवाई में गाजा में 65 लोगों की मौत

बता दें कि इजराइल और फलस्तीनी चरमपंथियों के बीच संघर्ष और तेज हो गया है। हमास की तरफ से जारी हमलों के बीच इजराइल की जवाबी कार्रवाई में गाजा में 65 लोगों की मौत हो चुकी है। मारे गए लोगो में हमास का कमांडर और उसके कई साथी भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक मारे गए 65 फलस्तीनियों में 16 बच्चे और पांच महिलाएं शामिल हैं। दोनों तरफ से एक-दूसरे पर हमले जारी है।

गाजा पट्टी में लगातार हो रही बमबारी

अलजजीरा के मुताबिक गाजा पट्टी पर इजराइल की ओर से बमबारी की जा रही है। इस बमबारी में हमास का गाजा सिटी का कमांडर बसीम इस्सा भी मारा गया है। इस्सा के साथ हमास के कुच अन्य कमांडर भी इस हमले में ढेर हो गए। इन हमलों में 365 लोग घायल हो गए। घायलों में 86 बच्चे और 39 महिलाएं शामिल हैं। वहीं हमास की तरफ से इजराइल पर किए गए हमलों में एक भारतीय महिला समेत सात लोगों की मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.