Move to Jagran APP

यरुशलम इलाके में इजरायल ने फिलिस्तीनी घरों ध्‍वस्‍त किया, फिर बढ़ा तनाव

इजरायल (Israel) ने सोमवार तड़के यरुशलम (Jerusalem) के दक्षिण में फिलिस्तीनी घरों (Palestinian homes) को अवैध मानते हुए उन्‍हें ध्वस्त करना शुरू कर दिया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 02:26 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 02:27 PM (IST)
यरुशलम इलाके में इजरायल ने फिलिस्तीनी घरों ध्‍वस्‍त किया, फिर बढ़ा तनाव
यरुशलम इलाके में इजरायल ने फिलिस्तीनी घरों ध्‍वस्‍त किया, फिर बढ़ा तनाव

बहेर, एएफपी। इजरायल (Israel) ने सोमवार को तड़के यरुशलम (Jerusalem) के दक्षिण में फिलिस्तीनी घरों (Palestinian homes) को अवैध मानते हुए उन्‍हें ध्वस्त करना शुरू कर दिया। इजराइल के इस कदम से एकबार फिर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। इजरायली पुलिस और सेना ने सुर बहेर (Sur Baher) इलाके में कम से कम चार इमारतों को सील कर दिया। इसके बाद दो मंजिली इमारतें भी ध्‍वस्‍त कर दी गईं जो अधूरी बनी हुर्इ थीं।

prime article banner

इस दौरान इजरायली बलों ने संवाददाताओं को क्षेत्र में पहुंचने से रोक दिया गया जबकि निवासियों और कार्यकर्ताओं को घरों से बाहर निकाला गया। बता दें कि यह इमारतें इजरायली सीमा के करीब हैं। इजराइल का कहना है कि ये इमारतें दीवार के काफी करीब बनाई गई हैं। फिलिस्तीनियों ने इजराइल पर आरोप लगाया कि वह उन्‍हें क्षेत्र से बाहर करने के लिए सुरक्षा बलों का इस्‍तेमाल कर रहा है।

बता दें कि अभी पिछले महीने ही इजरायल ने घोषणा की थी कि वह गाजा के मछुआरों को समुद्र तक जाने की अनुमति नहीं देगा। फिलिस्तीन द्वारा लगातार की गई कई आग की घटनाओं के बाद इजरायल ने अपनी समुद्री नाकाबंदी को कड़ा कर दिया है। इजरायल के रक्षा मंत्रालय के निकाय ने कहा कि गाजा पट्टी से इजराइल की ओर आग लगाने वाले गुब्बारों की निरंतर लॉन्चिंग की वजह से इजरायल इस क्षेत्र का इस्तेमाल गाजा के लिए रोक रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.