यरुशलम, आइएएनएस। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) और वित्त मंत्री इजरायल केट्ज (Israel Katz) ने कोरोनो वायरस से प्रभावित व्यवसायों की मदद के लिए 2 बिलियन-शेकेल के सहायता पैकेज की घोषणा की है। इस पैकेज में उन व्यवसायों के अनुदान शामिल हैं, जिनका राजस्व COVID-19 महामारी से प्रभावित हुआ है। न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, सोमवार को जारी बयान में कहा गया है कि योजना का उद्देश्य स्व-नियोजित श्रमिकों और व्यापार क्षेत्र को संकट के दौर से गुजरने में मदद करने के लिए पर्याप्त रकम का तत्काल प्रवाह करने की अनुमति देना है।

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को सरकार ने कहा था कि बेरोजगारी भत्ते की अवधि अगस्त के मध्य तक बढ़ा दी गई है। देश नए COVID-19 मामलों के पुनरुत्थान का सामना कर रहा है। रविवार को, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 6,363 हो गई है, जो 2 मई के बाद सबसे अधिक है।

इजरायल में कोरोना के 24 हजार से ज्यादा केस

गौरतलब है कि इजरायल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 हजार को भी पार कर चुकी है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक देश में अभी तक 24 हजार 6 सौ 88 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है। वहीं देश में अब तक 320 लोगों की मृत्यु इस वायरस की वजह हो चुकी है।

दुनियाभर में 1 करोड़ के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

बता दें कि दुनियाभर में अब तक 10,417,063 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 509,516 मरीजों की मृत्यु इस वायरस के कारण हो चुकी है। इसके अलावा 5,255,829 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब भी हुए हैं। बता दें कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में अमेरिका पहले स्थान पर मौजूद है इसके बाद ब्राजील, रूस, भारत और ब्रिटेन हैं। वहीं इस वक्त अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावति होने वाला देश है इस मामले में यह नंबर एक पर है।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस