Move to Jagran APP

इन तीन यूरोपीय देशों में जा सकेंगे इजरायली नागरिक, क्वारंटाइन की नहीं है शर्त

इजरायल ने देश की आर्थिक हालात को देखते हुए फैसला लिया है कि यहां के नागरिक अब तीन यूरोपीय देशों की यात्रा कर सकते हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 02:06 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 02:06 PM (IST)
इन तीन यूरोपीय देशों में जा सकेंगे इजरायली नागरिक, क्वारंटाइन की नहीं है शर्त
इन तीन यूरोपीय देशों में जा सकेंगे इजरायली नागरिक, क्वारंटाइन की नहीं है शर्त

तेल अवीव, आइएएनएस। इजरायल ने तीन यूरोपीय देशों- बुल्गारिया (Bulgaria), क्रोएशिया (Croatia) और ग्रीस ( Greece) जाने के लिए अनुमति देने का फैसला किया है। कोविड-19 महामारी के कारण जारी संक्रमण के बीच रविवार से यह प्रक्रिया लागू की जाएगी। इजरायल के कोरोना कैबिनेट ने गुरुवार को यह फैसला लिया। इसमें कहा गया कि इन तीन देशों में जाने वाले पर्यटकों को रवाना होने से तीन दिन पहले लैब टेस्ट कराना होगा। इजरायली मंत्रालयों और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने संयुक्त बयान जारी कर यह बताया है। साथ ही इन देशों में जाने पर और इजरायल वापसी पर पर्यटकों को क्वारंटाइन न किए जाने की शर्त रखी।

loksabha election banner

ग्रीस में 600 इजरायली पर्यटकों को प्रवेश दिया जाएगा और थेस्सालोनिकी, एथेंस, कोर्फू और क्रेट में रुकने की अनुमति दी जाएगी। इन्हें स्वास्थ्य व व्यक्तिगत विवरण फार्म में भरना होगा। इजरायल की सरकार बिजनेस करने वाले लोगों के यात्रा पर अभी काम कर रही है जिनका विदेश दौरा देश की इकोनॉमी के लिए जरूरी है। 20 जुलाई को इजरायल ने यात्रा प्रतिबंधों में छूट दे दी जो अभी 1 सितंबर तक लागू रहेगा।

गुरुवार को मिले आंकड़े के अनुसार, इजरायल में मात्र एक दिन में कोरोना वायरस से 17 नई मौतों की पुष्टि हुई है। अब तक संक्रमण का यह आंकड़ा देश में सबसे अधिक है। इसके साथ ही यहां संक्रमण के कारण मरने वालों की कुल संख्या 639 हो गई है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस के 1,558 नए मामलों की भी पुष्टि हुई इसके साथ ही कुल आंकड़ा 88, 151 हो गया। अस्पताल में फिलहाल 369 सक्रिय मामले हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को यहां के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने अकादमिक वर्ष की शुरुआत होने पर शिक्षा, स्वास्थ्य और वित्त मंत्री व राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रमुख के साथ बैठक की। प्रधानमंत्री ने कहा, 'हम सब कुछ कर रहे हैं ताकि 1 सितंबर से अकादमिक वर्ष की शुरुआत हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.