Move to Jagran APP

इंडोनेशिया में एक दिन में नए 1,198 मामलों के साथ 34 मौतें दर्ज

इंडोनेशिया में रविवार को 1198 नए संक्रमित केसों के साथ 34 नई मौतें दर्ज हुई हैं। कुल संक्रमितों का आंकड़ा देश में 54010 तक पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की कुल संख्या 2754 पहुंची।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 03:27 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 03:27 PM (IST)
इंडोनेशिया में एक दिन में नए 1,198 मामलों के साथ 34 मौतें दर्ज
इंडोनेशिया में एक दिन में नए 1,198 मामलों के साथ 34 मौतें दर्ज

जाकर्ता, रॉयटर्स। इंडोनेशिया में रविवार को 1,198 नए संक्रमित केसों के साथ 34 नई मौतें दर्ज हुई हैं। कुल संक्रमितों का आंकड़ा देश में 54,010 तक पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की कुल संख्या 2,754 पहुंच गई है। इसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी अचमद युरिएंटो ने दी। 

loksabha election banner

बता दें कि इंडोनेशिया ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। विश्व में कोरोना वायरस (COVID-19) के अब एक करोड़ से ज्यादा मामले हो गए हैं। समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार रविवार को दुनियाभर अब तक सामने आए कोरोना के मामलों की संख्या एक करोड़ से ज्यादा हो गई। पिछले सात महीने में इससे लगभग पांच लाख लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार अभी तक दुनियाभर में 96 लाख 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी रायटर्स ने डब्लूएचओ के हवाले से जानकारी दी है कि यह आंकड़ा सालाना दर्ज की जाने वाली गंभीर इन्फ्लूएंजा बीमारियों की संख्या से लगभग दोगुना है। 

इस वायरस से पूरी दुनिया में अमेरिका सबसे अधिक संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों का आंकाड़ा 25 लाख के पार पहुंच गया है। इसके बाद ब्राजील, रुस और भारत सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। प्रत्येक दिन देशों में संक्रमितो का बढ़ता जा रहा है। फिलहाल इस वायरस की अभी तक कोई भी वैक्सीन तैयार नहीं हुई है, जिसके चलते लोगों में इस वायरस के प्रति डर बैठा हुआ है। 

बता दें कि कोरोना से व्यापक रूप से प्रभावित देश लॉकडाउन में ढील दे रहे हैं। ऐसे में संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। यही नहीं कई ऐसे देशों में मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं, जहां संक्रमण पर काबू पा लिया गया था। इसके कारण कई जगहों पर आंशिक रूप से लॉकडाउन लगाना पड़ा है। फिलहाल सभी लोगों को इस वायरस से बचने के लिए एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.