Move to Jagran APP

इटली में भारतीय मजदूर के साथ बर्बरता...खेत में काम करते वक्त कट गया हाथ; मदद के बजाय घर पर अधमरा फेंक हो गए फरार

इटली में काम करने वाले एक भारतीय खेत मजदूर की बुधवार को सड़क दुर्घटना के बाद मौत हो गई। श्रम मंत्री ने संसद को बताया कि लैटिना के ग्रामीण क्षेत्र में एक गंभीर दुर्घटना का शिकार हुए और अत्यंत गंभीर परिस्थितियों में छोड़े गए भारतीय कृषि मजदूर की मृत्यु हो गई है। इसमें उनका हाथ भी कट गया था। मंत्री ने इस बर्बरतापूर्ण कृत्य की निंदा की है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Wed, 19 Jun 2024 11:45 PM (IST)
इटली में भारतीय मजदूर के साथ बर्बरता...खेत में काम करते वक्त कट गया हाथ; मदद के बजाय घर पर अधमरा फेंक हो गए फरार
इटली में भारतीय मजदूर के साथ बर्बरता. (Image: File)

एएफपी, रोम। इटली में काम करने वाले एक भारतीय खेत मजदूर की बुधवार को सड़क दुर्घटना के बाद मौत हो गई। दरअसल, सतनाम सिंह सोमवार को लैटिना में एक खेत पर काम करते समय घायल हो गए थे। बता दें कि रोम के दक्षिण में एक ग्रामीण क्षेत्र है, जहां हजारों भारतीय प्रवासी कामगार रहते हैं। श्रम मंत्री मरीना कैल्डेरोन ने संसद में इस हादसे को लेकर दुख प्रकट किया।

श्रम मंत्री ने की निंदा

श्रम मंत्री ने संसद को बताया कि 'लैटिना के ग्रामीण क्षेत्र में एक गंभीर दुर्घटना का शिकार हुए और अत्यंत गंभीर परिस्थितियों में छोड़े गए भारतीय कृषि मजदूर की मृत्यु हो गई है। इसमें उनका हाथ भी कट गया था। मंत्री ने इस 'बर्बरतापूर्ण कृत्य' की निंदा की है। 

बर्बरता का कृत्य

मंत्री ने कहा, 'यह वास्तव में बर्बरता का कृत्य था।' उन्होंने कहा कि अधिकारी जांच कर रहे हैं और उम्मीद जताई कि जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा। फ्लैई सीजीआईएल ट्रेड यूनियन के अनुसार, सिंह, 30 या 31 वर्ष का था और बिना कानूनी कागजात के काम कर रहा था, तभी एक मशीन से उसका हाथ कट गया। सिंह की मदद करने के बजाय वहां मौजूद लोगों ने उसे घर के पास फेंक दिया। मंत्री ने इस स्थिति को 'हॉरर फिल्म' जैसा बताया।

सिंह को बाद में एक एयर एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया। लैटिना में एक पुलिस प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि उसे रोम के एक अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन आज दोपहर के आसपास उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: कर्मचारी के वेतन से अधिक कुत्ते पर खर्च...बेशुमार दौलत होने के बावजूद हिदुंजा परिवार की ये कैसी हरकत? हैरान कर देंगे ये दावे

यह भी पढ़ें: Hajj Yatra 2024: हज यात्रा के दौरान 645 लोगों की मौत; 60 से अधिक भारतीयों की गई जान; जानिए क्या है कारण