मेलबर्न, प्रेट्र। 48 वर्षीय भारतीय मूल के ड्राइवर ने नशे में अपनी गाड़ी पुलिस अधिकारियों पर चढ़ा दी, जिससे चार पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई। यह घटना पिछले साल की है जब मेलबर्न के ईस्टर्न फ्रीवे (Melbourne Eastern Freeway) पर यह घटना हुई थी। दरअसल, ड्राइवर ड्रग के कारण नशे में था और उसे नींद आ रही थी और उसने अपना ट्रक पुलिस अधिकारियों पर चढ़ा दिया। बुधवार को ड्राइवर को 22 साल के लिए जेल की सजा दी गई। विक्टोरिया के सुप्रीम कोर्ट में दोष साबित होने के बाद ड्राइवर मोहिंदर सिंह (Mohinder Singh) को सजा दी गई। मामले में फैसला सुनाते हुए जस्टिस पॉल कोघलन (Justice Paul Coghlan) ने दुर्घटना पर हैरत व्यक्त की और इसके वीडियो फुटेज को कंपा देने वाला बताया। 

कमिश्नर ग्लेन वायर ने कहा कि यह हादसा पुलिस द्वारा हर दिन सामना किए जाने वाले जोखिमों के बारे में बताता है। दुर्घटना में मरने वाले पुलिस अधिकारियों के परिजनों ने कहा कि दोषी को कितना भी दंड दिया जाए उससे उनका दर्द कम नहीं होगा। मोहिंदर सिंह की अनियंत्रित ड्राइविंग को कई अन्य ड्राइवरों ने नोटिस किया था। उनमें से एक ने बताया, 'वह किसी की हत्या करने जा रहा है।' मामले की जांच करने वालों के अनुसार, मोहिंदर सिंह आइस यूजर था जो 72 घंटों में मात्र 5 घंटे आराम करता था और अधिकतर समय ड्रग लेने व इसके लिए डील करने में इस्तेमाल करता था।' 

स्थानीय अखबार द एज के मुताबिक यह घटना पिछले साल 22 अप्रैल की है जब ड्राइवर मोहिंदर सिंह ने 19 टन वजनी अपने प्राइम मूवर को पुलिस अधिकारियों व उनके वाहनों से टकरा दिया था। दुर्घटना में कॉन्सटेबल लाइनेट टेलर (Constable Lynette Taylor), सीनियर कॉन्सटेबल केविन किंग senior constable Kevin King) और कॉन्सटेबल ग्लेन हंफ्रिस (constables Glen Humphris) व जोश प्रेश्टने (Josh Prestney) की मौके पर ही मौत हो गई थी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप