Move to Jagran APP

580 टन आवश्यक सामग्री लेकर मालदीव पहुंचा इंडियन नेवल शिप 'केसरी'

मिशन सागर के अंतर्गत यह भारतीय नेवल का पहला गंतव्य है। जिसके जरिए 580 खाद्य सामग्रीयां भेजी गई हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 11:06 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 11:06 AM (IST)
580 टन आवश्यक सामग्री लेकर मालदीव पहुंचा इंडियन नेवल शिप 'केसरी'
580 टन आवश्यक सामग्री लेकर मालदीव पहुंचा इंडियन नेवल शिप 'केसरी'

माले, एएनआइ। आवश्यक सामग्रीयां लेकर भारतीय नेवल जहाज केसरी मालदीव के माले पोर्ट पहुंचा गया है। मिशन सागर के अंतर्गत यह भारतीय नेवल का पहला गंतव्य है। जिसके जरिए 580 खाद्य सामग्रीयां भेजी गई हैं। यह सामान भारतीय लोगों की तरफ से मालदीव नागरिकों के लिए उफहार के रूप में भेजा गया है।

loksabha election banner

 

#WATCH Indian Naval Ship Kesari reaches Malé port in Maldives, the first destination under #MissionSagar. It will discharge 580 tonnes of essential food items as a gift from people of India to the people of Maldives. pic.twitter.com/i7aoAX1HKk

— ANI (@ANI) May 12, 2020

छोटे-छोटे द्वीपों की मदद के लिए की गई मिशन सागर की शुरूआत

बता दें कि हिंद महासागर में स्थित छोटे-छोटे द्वीप देशों में हालात काफी गंभीर हो गई है। इन देशों की मदद के लिए भारत ने अहम कदम उठाया है। भारत की तरफ से इन देशों की मदद के लिए मिशन सागर शुरु किया गया है। विदेश मंत्रालय की अगुवाई में मिशन सागर की शुरूआत की गई है। इस मिशन के तहत मालदीव, मेडागास्कर, कोमोरॉस, सेशेल्स, मारीशस जैसे देशों की मदद की जाएगी। इसके अलावा कुछ देशों में भारत की तरफ से मेडिकल टीमें भी भेजी जाएंगी।

मॉरीशस में डेंगू फीवर का कहर

विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि मॉरीशस और कमोरॉसे के लिए दो मेडिकल टीमें भेजी जाएंगी। ये टीमें कोरोना वायरस के साथ-साथ डेंगू से लड़ने में भी विशेषज्ञ हैं। बता दें कि कोमोरॉस में इस वक्त कोरोना वायरस से ज्यादा डेंगू बुखार का कहर है। इनके अलावा मेडागास्कर व सेशेल्स को कोविड-19 से लड़ाई में इस्तेमाल होने वाले चिकित्सीय सामग्री भारी मात्रा में आपूर्ति की गई है। इसमें कई तरह की दूसरी जरुरी दवाइयां भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.