Move to Jagran APP

फ्रांसीसी टीचर के कटे सिर की तस्‍वीर शेयर कर भारतीय ISIS समर्थकों ने दी धमकी, पैगंबर का कार्टून दिखाया था

अमेरिका के होमलैंड सिक्‍यॉरिटी विभाग के हवाले से बताया कि भारत में आइएसआइएस के समर्थकों ने फ्रांसीसी टीचर के कटे सिर की तस्‍वीर अपने मैगजीन में प्रकाशित की है। आतंकियों ने धमकी दी है कि जो कोई भी पैगंबर मोहम्‍मद के खिलाफ निंदा करेगा तो उसका यही अंजाम होगा।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 02:32 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 02:32 PM (IST)
फ्रांसीसी टीचर के कटे सिर की तस्‍वीर शेयर कर भारतीय ISIS समर्थकों ने दी धमकी, पैगंबर का कार्टून दिखाया था
भारतीय आइएसआइएस की फाइल फोटो। स्रोत, दैनिक जागरण।

पेरिस, एजेंसी। फ्रांसीसी टीचर के कटे सिर की तस्‍वीर शेयर कर भारतीय आइएसआइएस समर्थकों ने धमकी दी है कि अभी तलवारें नहीं रुकेंगी। आइएसआइएस का बयान फ्रांस में पैगंबर मोहम्‍मद साहब का कार्टून दिखान पर एक टीचर का गला काटने की घटना के बाद आया है। बता दें कि चेचेन मूल के एक इस्‍लामिक कट्टरपंथी ने पेरिस के शिक्षक सैमुअल की गला काटकर हत्‍या कर दी थी। हत्‍यारोपी ने यह आरोप लगाया था कि सैमुअल ने क्‍लास में उसकी बेटी को पैगंबर का कार्टून दिखाया था।

loksabha election banner

ऑनलाइन मैगजीन में प्रकाशित की फोटो

स्‍पु‍तनिक न्‍यूज ने अमेरिका के होमलैंड सिक्‍यॉरिटी विभाग के हवाले से बताया कि भारत में आइएसआइएस  के समर्थकों ने फ्रांसीसी टीचर के कटे सिर की तस्‍वीर अपने ऑनलाइन मैगजीन में प्रकाशित की है। साथ ही आतंकियों ने धमकी दी है कि जो कोई भी पैगंबर मोहम्‍मद के खिलाफ ईशनिंदा करेगा तो उसका यही अंजाम होगा। हत्‍यारों ने टीचर के कटे सिर की तस्‍वीर को सबसे पहले सोशल मीडिया पर जारी किया। अब इसी तस्‍वीर को कथित रूप से आइएसआइएस समर्थकों ने अपने ऑनलाइन मैगजीन में प्रकाशित किया है। इतना ही नहीं  इसके साथ तलवार की भी तस्‍वीर भी छापी गई है। इसमें एक संदेश लिखा है कि अगर आपकी अभिव्‍यक्ति की आजादी आपको पैगंबर की आलोचना करने से नहीं रोकती है तो हमारी तलवारें पैगंबर की शान में गुस्‍ताखी करने से रोकेंगी।

इस्‍लाम‍िक उग्रवादियों ने टीचर के खिलाफ फतवा जारी किया

उधर, फ्रांस के गृहमंत्री गेराल्‍ड दरमेनिन ने कहा है कि स्‍कूली छात्रा के पिता और कुख्‍यात इस्‍लामिक उग्रवादी ने फांसीसी टीचर के हत्‍या का आह्वान किया था। मंत्री गेराल्‍ड ने कहा कि इस्‍लामिक उग्रवादियों ने संभवत: टीचर के खिलाफ फतवा जारी किया था। उन्‍होंने कहा कि पुलिस ने इस्‍लामिक उग्रवादियों के खिलाफ देशभर में दर्जनों जगहों पर छापे मारे हैं। इसके साथ ही ऑनलाइन घृणा भाषण देने के लिए 80 से ज्‍यादा जांचें शुरू की गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.