नई दिल्ली, एएनआइ। दुबई एयरपोर्ट पर रविवार को भारत आ रहे दो विमान आपस में टकराते-टकराते बाल-बाल बच गए। दोनों विमान एक ही रनवे पर पांच मिनट के अंतराल में उड़ान भरने को तैयार थे। समय रहते चूक पकड़ ली गई, जिससे सैकड़ों लोगों की जान बच गई। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, दुबई से हैदराबाद की ओर जाने वाला विमान रनवे से उड़ान भरने वाला था। उसी समय चालक दल ने एक विमान को उसी दिशा में तेज गति से आते देखा। दूसरा विमान बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाला था। समय रहते एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने दोनों विमानों के पायलटों को सूचित कर दिया। इसके बाद बेंगलुरु जाने वाले विमान ने उड़ान भरी और हैदराबाद जाने वाले विमान को किनारे कर दिया गया। संयुक्त अरब अमीरात के उड्डयन जांच निकाय द एयर एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन सेक्टर ने इसे गंभीर मामला बताते हुए जांच शुरू कर दी है।

डीजीसीए ने यूएई से जांच रिपोर्ट साझा करने को कहा

प्रेट्र के अनुसार, भारतीय उड्डयन नियामक डीजीसीए ने यूएई के अपने समकक्ष से विमान टकराने से बाल-बाल बचने की जांच रिपोर्ट साझा करने को कहा है। डीजीसीए के प्रमुख अरुण कुमार ने शुक्रवार को बताया कि दोनों विमानों का रजिस्ट्रेशन यूएई में हुआ है। घटना भी वहीं के हवाई अड्डे की है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन के अनुसार, जांच भी उन्हीं लोगों को करना है। हालांकि, हमने उन्हें जांच रिपोर्ट साझा करने के लिए कहा है।

Edited By: Monika Minal