Move to Jagran APP

दुबई से भारत आ रहे दो विमान एक ही रनवे पर टकराने से बाल-बाल बचे, UAE से DGCA ने मांगी रिपोर्ट

भारतीय उड्डयन नियामक डीजीसीए ने यूएई के अपने समकक्ष से विमान टकराने से बाल-बाल बचने की जांच रिपोर्ट साझा करने को कहा है। डीजीसीए के प्रमुख अरुण कुमार ने शुक्रवार को बताया कि दोनों विमानों का रजिस्ट्रेशन यूएई में हुआ है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 02:28 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 02:28 AM (IST)
दुबई से भारत आ रहे दो विमान एक ही रनवे पर टकराने से बाल-बाल बचे,  UAE से DGCA ने मांगी रिपोर्ट
दुबई से भारत आ रहे दो विमान एक ही रनवे पर टकराने से बाल-बाल बचे

नई दिल्ली, एएनआइ। दुबई एयरपोर्ट पर रविवार को भारत आ रहे दो विमान आपस में टकराते-टकराते बाल-बाल बच गए। दोनों विमान एक ही रनवे पर पांच मिनट के अंतराल में उड़ान भरने को तैयार थे। समय रहते चूक पकड़ ली गई, जिससे सैकड़ों लोगों की जान बच गई। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

रिपोर्ट के मुताबिक, दुबई से हैदराबाद की ओर जाने वाला विमान रनवे से उड़ान भरने वाला था। उसी समय चालक दल ने एक विमान को उसी दिशा में तेज गति से आते देखा। दूसरा विमान बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाला था। समय रहते एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने दोनों विमानों के पायलटों को सूचित कर दिया। इसके बाद बेंगलुरु जाने वाले विमान ने उड़ान भरी और हैदराबाद जाने वाले विमान को किनारे कर दिया गया। संयुक्त अरब अमीरात के उड्डयन जांच निकाय द एयर एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन सेक्टर ने इसे गंभीर मामला बताते हुए जांच शुरू कर दी है।

डीजीसीए ने यूएई से जांच रिपोर्ट साझा करने को कहा

प्रेट्र के अनुसार, भारतीय उड्डयन नियामक डीजीसीए ने यूएई के अपने समकक्ष से विमान टकराने से बाल-बाल बचने की जांच रिपोर्ट साझा करने को कहा है। डीजीसीए के प्रमुख अरुण कुमार ने शुक्रवार को बताया कि दोनों विमानों का रजिस्ट्रेशन यूएई में हुआ है। घटना भी वहीं के हवाई अड्डे की है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन के अनुसार, जांच भी उन्हीं लोगों को करना है। हालांकि, हमने उन्हें जांच रिपोर्ट साझा करने के लिए कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.