मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्‍ली, एजेंसी । सीमा प्रबंधन को लेकर भारत और बांग्‍लादेश के बीच गृहमंत्री स्‍तर की सातवें दौर की वार्ता संपन्‍न हुई। इस बैठक में दोनों देशों की सीमा पर सुरक्षा एंव सहयोग को और मजबूत करने के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर व्‍यापाक चर्चा हुई। 
इस वार्ता के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि बांग्‍लादेश के हमारे समकक्ष असदुज्‍जमान खान से बेहद सौहार्द पूर्ण वातारण में मुलाकात हुई। इस बैठक में सीमा सुरक्षा एवं द्विपक्षीय संबंधों पर व्‍यापक चर्चा हुई। बैठक की जानकारी देते हुए भारत में बांग्‍लादेश के उच्‍चायुक्‍त सैयद मुअज्‍जम अली ने संवाददाताओं को बताया कि हमारे गृह मंत्री ने आज भारत के गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्‍होंने दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।
मुअज़्ज़म ने कहा कि सीमा प्रबंधन और सुरक्षा मुद्दों पर दोनों देशों के बीच बेहद सकारात्‍मक माहौल में चर्चा हुई और दोनों पक्षों के बीच विचारों की पूर्ण एकमतता रही है। दोनों देश इस बात पर राजी थे कि हमारे बीच कोई विवाद नहीं है। हम सीमा प्रबंधन को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए अपने सहयोग को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं।
बता दें कि पिछले महीने गृहमंत्रालय ने लोकसभा में यह सूचित किया कि पिछले पांच वर्षों के दौरान भारत और बांग्‍लादेश के बीच अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर बाड़ लगाने में कुल 1138.0 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। अंतरराष्‍ट्रीय सीमा की कुल लंबाई 4096.70 किलोमीटर है। अब तक 2803 किलोमीटर के लिए यह बाड़ लगाने का काम पूरा हो चुका है। उम्‍मीद की जा रही है कि वर्ष 2020 तक बाड़ लगाने का कार्य पूरा हो जाएगा।

 ा

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ramesh Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप