Move to Jagran APP

इटली में Coronavirus से घर में कैद लोग कुछ यूं कर रहे अपना और दूसरों का इंटरटेनमेंट

इटली में कोरोना वायरस से घरों में कैद हुए लोग सूरज ढलने के बाद अपने घरों की बालकनी में आकर लेजर लाइटों से मनोरंजन कर रहे हैं।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 04:49 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 04:49 PM (IST)
इटली में Coronavirus से घर में कैद लोग कुछ यूं कर रहे अपना और दूसरों का इंटरटेनमेंट
इटली में Coronavirus से घर में कैद लोग कुछ यूं कर रहे अपना और दूसरों का इंटरटेनमेंट

रोम। दुनियाभर के देश कोरोनावायरस से बचाव के अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। कई देशों ने तो अपने यहां लोगों को घरों में रहने के निर्देश दे दिए हैं। कंपनियों के कर्मचारियों को घर से ही काम करने के निर्देश दिए गए हैं। इन दिनों जो लोग अपने घरों में कैद हैं उनके लिए समय काटना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में लोग अलग-अलग तरह से समय काट रहे हैं, दिन में वो अपने घरों में बंद रहते हैं मगर शाम को बालकनी में आकर समय पास करते हैं। अंधेरा होने के बाद ये लोग अपने-अपने हाथों में लेजर टार्चें लेकर उससे एंजाय कर रहे हैं। डेलीमेल नामक वेबसाइट पर इस खबर को कैरी किया गया है। 

loksabha election banner

इटली की राजधानी रोम में भी हजारों की संख्या में लोगों को अपने घरों में कैद रहने के लिए कहा गया है। यहां मल्टीस्टोरी बिल्डिंग्स में रहने वाले लोग भी अपने घरों में कैद हैं। उनसे कहा गया है कि जब तक अगला आदेश नहीं आता तब तक वो अपने घरों में ही कैद रहे। इसी बीच इटली में एक अपार्टमेंट ब्लॉक में अपने घरों में कैद निवासियों के बीच लेजर लाइट शो देखने को मिला, इस शो में इस इमारत में रह रहे लोगों ने हिस्सा लिया और गाने भी गाए। 

जब यहां बिल्डिंग के लोग लेजर लाइट शो कर रहे थे इसी दौरान एक व्यक्ति ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया, ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। यहां सोसायटी में रह रहे लोगों ने लेजर शो में हिस्सा लेने के लिए अपने को खिड़कियों से आगे झुकाया और मजे किए।

प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने 9 मार्च को देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा की थी, उसी के बाद, इटालियंस को एक सप्ताह के लिए अपने अपार्टमेंट में कैद रहने के लिए कहा गया जिससे कोरोना का अधिक फैलाव न हो पाए। फिलहाल इटली में 27,980 मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ 2,158 लोगों की मौत हो चुकी है। कोविद -19 कोरोनवायरस द्वारा यूरोप में देश सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरी तरह से तालाबंदी

पूरे इटली में भीड़ को खत्म करने के उद्देश्य से लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने आदेश दिया कि सभी लोग अपने घरों में रहें जिससे वो कोरोनावायरस की चपेट में न आए। मिलान में गायिका ओपेरा गायिका लॉरा बलदासरी से जुड़ी हुई थी, जो दिल तोड़ने वाले दृश्यों में अपनी खिड़की से बाहर झुक गई थी। 

दूसरों ने अपने घरों तक ही सीमित कर लिया, यहां तक कि अपने संगीत वाद्ययंत्रों को भी अपने साथ बालकानी में ले गए, जोकि दयनीय स्थिति के बीच मूड को ठीक करने के लिए निर्धारित था। जो लोग इस लेजर शो में दिखाई दिए उनके हाथों में गिटार, रिकॉर्डर और वीणा शुक्रवार को बाल्कनियों पर लिए गए उपकरणों में से एक थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.