हेराट, एएनआइ। युद्धग्रस्त अफगानिस्तान के बाघलान व हेराट क्षेत्र में मंगलवार को हुए हवाई हमले में तालिबानी आतंकी मुल्ला इदरीस व संगठन के 36 अन्य सदस्यों की मौत हो गई।

क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख जनरल अमीनुल्लाह अमरखिल के हवाले से टोलो न्यूज ने बताया, छह साथियों समेत इदरीस हेराट में मारा गया। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के हवाले से उसने बताया कि सोमवार को बाघलान क्षेत्र में अफगानी सेना के ऑपरेशन में 30 तालिबानी आतंकी मारे गए।

तालिबान के साथ शांति वार्ता रद
उल्लेखनीय है कि काबुल में हुए आतंकी हमले में अमेरिकी सैनिक समेत 12 लोगों के मारे जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कैंप डैविड में प्रस्तावित तालिबान के साथ शांति वार्ता को रद कर दिया था। तालिबान ने रविवार को इसे अविश्वनीय बताया था।

तालिबान ने यांगि जिले पर किया कब्जा
अफगानी सेना के साथ दो दिनों के संघर्ष के बाद तालिबान ने ताखर स्थित उत्तरी प्रांत के यांगि कला जिले पर कब्जा जमा लिया। शिन्हुआ को एक अफगानी अधिकारी ने बताया, 'तालिबानी आतंकियों ने 24 घंटों से ज्यादा समय तक गोलीबारी जारी रखा।

जिले पर वापस कब्जे की कोशिश जारी
मंगलवार की भोर में उन्होंने सुरक्षा बलों को खदेड़ते हुए जिला मुख्यालय पर कब्जा जमा लिया। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता मुहम्मद जवाद हिज्री ने बताया कि तालिबानियों ने दो दिनों पहले जिले पर हमला किया था। उन्होंने कहा कि जिले पर वापस कब्जे की कोशिश जारी है। संघर्ष में तालिबानी कमांडर मुल्ला इमामुद्दीन समेत 28 आतंकी मारे गए हैं।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस