Move to Jagran APP

नेपाल में युवाओं का प्रदर्शन, सरकार के कोरोना वायरस स्थिति को संभालने पर असफल होने पर जताया विरोध

नेपाल में कोरोना वायरस संकट की स्थिति को सरकार की तरफ से असफल होने पर युवाओं ने विरोध जताया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 09:38 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 09:38 AM (IST)
नेपाल में युवाओं का प्रदर्शन, सरकार के कोरोना वायरस स्थिति को संभालने पर असफल होने पर जताया विरोध
नेपाल में युवाओं का प्रदर्शन, सरकार के कोरोना वायरस स्थिति को संभालने पर असफल होने पर जताया विरोध

काठमांडू, एएनआइ। नेपाल में कोरोना वायरस संकट की स्थिति को सरकार की तरफ से असफल होने पर युवाओं ने विरोध जताया। युवाओं ने सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखते हुए सड़को पर विरोध-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकाारियों ने मांग करते हुए कहा कि सरकार कोरोना संकट को ठीक से संभाले। 

loksabha election banner

नेपाल में संक्रमितों की संख्या 5 हजार के पार पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 18 पहुंच गई है। ऐसे में राजधानी काठमांडू और पूरे देश में ग्रुप बना कर युवाओं ने अपना विरोध जताया। उन्होंने मांग की देश में संक्रमित हुए लोगों को ठीक से इलाज हो। इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने वॉटर कैन का भी इस्तेमाल किया। फिलहाल नेपाल में यह प्रदर्शन धीरे-धीरे विशाल बनता जा रहा है। 

बता दें कि नेपाल ही नहीं बल्कि पूरी इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रही है। वैश्विक स्तर पर इस वायरस से अबतक 75 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं वहीं मरनेवालों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच गई है। इस वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 12 हजार के पार पहुंच गई है। यूएस के बाद ब्राजील, रुस, यूके, ब्रिटेन, भारत, इटली और स्पेन सबसे आते हैं। 

इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग मैंटन करने के लिए कहा जा रहा है। इसके अलावा समय-समय पर हाथ धोना, घर से बाहर निकलने पर मास्क पहना और दूरी को मैंटन करने की बात कही जा रही  है क्योंकि अभी इस वायरस का कोई भी कारगर इलाज नहीं मिल पाया है और यह वायरस इंसान से इंसान को फैल रहा है। इस वायरस से बचाव के लिए कई देशों ने अपने यहां पर लॉकडाउन भी लगाया, लेकिन अब धीरे-धीरे सभी देश अपने यहां पर लॉकडाउन में ढील दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.