Move to Jagran APP

Hong Kong जाने वालों के लिए खुशखबरी, होटल में क्वारंटाइन होने की आवश्यकता खत्म

अब लोगों के लिए हांगकांग जाना काफी आसान होगा। लोगों को होटलों में क्वारंटाइन करने की आवश्यकता नहीं होगी। कोरोना के मामले लगभग खत्म होने के कारण दो वर्षों के बाद वैश्विक लोगों के लिए यह छूट दी गई है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 05:22 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 05:22 PM (IST)
Hong Kong जाने वालों के लिए खुशखबरी, होटल में क्वारंटाइन होने की आवश्यकता खत्म
हांगकांग जाने के लिए लोगों को दी गई छूट।

हांगकांग, एजेंसी। हांगकांग जाने वालें यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। हांगकांग के अधिकारियों ने घोषणा की है कि शहर में आने वाले यात्रियों को अब होटलों में क्वारंटाइन करने की आवश्यकता नहीं होगी। वहां की सरकार का कहना है कि कोरोना के मामले लगभग खत्म होने के कारण वे शहर को दो वर्षों के बाद वैश्विक लोगों के खोलना चाहते हैं।

loksabha election banner

पीसीआर टेस्ट की भी आवश्यकता नहीं

शहर के अधिकारियों का कहना है कि आने वाले यात्रियों को अब हांगकांग के लिए विमान में सवार होने से पहले 48 घंटे के भीतर नकारात्मक पीसीआर टेस्ट की आवश्यकता नहीं होगी। इसके बजाय, उन्हें अपनी उड़ान से 24 घंटे पहले किए गए रैपिड एंटीजन परीक्षण से एक नेगेटिव COVID-19 परिणाम प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। यह नियम सोमवार से लागू होंगे।

होम मानिटरिंग से गुजरना होगा

हालांकि, सोमवार से हांगकांग जाने वाले यात्रियों को तीन दिनों तक होम मानिटरिंग से गुजरना होगा। यदि उनका तीन दिनों के बाद COVID-19 के लिए नेगेटिव टेस्ट आता है, तो उन्हें रेस्तरां और बार जैसे स्थानों में जाने की अनुमति दी जाएगी।

दो वर्षों से होटलों में क्वारंटाइन होना था अनिवार्य

बता दें कि हांगकांग ने लगभग दो वर्षों के लिए अपने नियमों में ढील दी है। हांगकांग में लोगों को इन नियमों का पालन न करने पर किसी भी बार या रेस्टरां में भी जाने की इजाजत नहीं थी। यात्रियों को निर्दिष्ट होटलों में अनिवार्य क्वारंटाइन की अवधि को पूरा करने की आवश्यकता थी। वहीं, एक समय में यहां दुनिया में सबसे ज्यादा 21 दिनों के लिए क्वारंटाइन की अनिवार्यता थी।

गौरतलब है कि नियमों में ढील का कारण यह है कि हांगकांग में कई हाई-प्रोफाइल इवेंट आयोजित होने वाले हैं।इसमें नवंबर में रग्बी सेवन्स टूर्नामेंट और एक अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग शिखर सम्मेलन शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.