Move to Jagran APP

मंदी से उबरने के लिए यहां की सरकार अपने नागरिकों को देगी 10-10 हजार डॉलर

हांग कांग सरकार ने बुधवार को प्रत्येक स्थायी नागरिक को 10000 हांग कांग डॉलर (1280 अमेरिकी डॉलर) की मदद देने की घोषणा की।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 04:27 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 04:27 PM (IST)
मंदी से उबरने के लिए यहां की सरकार अपने नागरिकों को देगी 10-10 हजार डॉलर
मंदी से उबरने के लिए यहां की सरकार अपने नागरिकों को देगी 10-10 हजार डॉलर

हांग कांग, रायटर्स। हांग कांग सरकार ने अपने 70 लाख स्थानीय निवासियों को नकद सहायता देने की घोषणा की है। हांग कांग की अर्थव्यवस्था पहले से मंदी से जूझ रही है और अब कोरोना वायरस की वजह से उसका संकट और बढ़ा है। हांग कांग सरकार ने बुधवार को प्रत्येक स्थायी नागरिक को 10,000 हांग कांग डॉलर (1,280 अमेरिकी डॉलर) की मदद देने की घोषणा की। बता दें कि हांग कांग सरकार अपनी मंदी से जूझ रही अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए ये उपाय कर रही है। 

loksabha election banner

हांगकांग के वित्त मंत्री पॉल चान ने वार्षिक बजट में लोगों को नकद सहायता देने की घोषणा की। वित्त मंत्री ने कहा कि हांगकांग को अब तक के सबसे खराब आर्थिक संकट से उबारने के लिए 120 अरब हांगकांग डॉलर का प्रावधान किया गया है।

हांगकांग पर पड़ेगा 72 अरब हांगकांग डॉलर का बोझ

इस नकद सहायता से हांगकांग पर 71 अरब हांगकांग डॉलर का बोझ पड़ेगा। हालांकि, सरकार को उम्मीद है कि उपभोक्ता इसमें से ज्यादातर पैसा दोबारा स्थानीय कारोबार में लगाएंगे, जिससे अर्थव्यवस्था को उबारने में मदद मिलेगी।

हांगकांग ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए बड़ा फैसला लिया

बता दें कि जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की वजह से चीन में हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन दर्जनों लोगों के मौत के साथ मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में अब हांगकांग अलर्ट हो गया है। हांगकांग ने कोरोना वायरस  के प्रकोप को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके। हांगकांग प्रशासन ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी स्कूलों को बंद करने की समयसीमा बढ़ा दी है। अब 20 अप्रैल तक हांगकांग में सभी स्कूल बंद रहेंगे। इससे पहले 16 मार्च तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.