एम्स्टर्डम, रायटर्स। देश-विदेश में कोरोना के ओमिक्रान वैरिएंट का खतरा लगातार बढ़ रहा है। नीदरलैंड में इससे बचने के लिए अब लाकडाउन लग सकता है। नीदरलैंड की सरकार को नए वैरिएंट की रणनीति पर सलाह देने वाले स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने यहां पर सख्त लाकडाउन लगाने की सिफारिश की है। डच मीडिया ने शुक्रवार को आंशिक रूप से लाकडाउन को जनवरी तक बढ़ाए जाने के कुछ ही दिनों बाद रिपोर्ट दी है। स्वास्थ्य मंत्री ह्यूगो डी जोंग ने शुक्रवार को कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार ओमिक्रान के बढ़ते प्रसार को लेकर चिंतित है।

मंत्री ने कहा,' मैं यह नहीं कहूंगा कि अतिरिक्त उपायों की आवश्यकता हो सकती है। सरकार स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह का पालन करेगी। प्रधान मंत्री मार्क रूट की सरकार शनिवार को स्वास्थ्य सलाहकारों के साथ बैठक करने वाली है ताकि नए निर्णय लिया जा सके।

उधर, कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में विश्व को कोवोवैक्स वैक्सीन के रूप में एक और हथियार मिल गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शुक्रवार को इस वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दे दी। भारत में स्थित पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया (एसआइआइ) अमेरिकी जैव प्रौद्योगिकी कंपनी नोवावैक्स के लाइसेंस के तहत भारत में इस वैक्सीन का उत्पादन कर रही है।

Edited By: Pooja Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट