Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीका में 5,000 के पार हुई मौतों से सरकार चिंतित, जनता से सहयोग करने का किया आग्रह

पूरी दुनिया में संक्रमित देशों की लिस्ट में अब दक्षिण अफ्रीका पांचवे नंबर पर पहुंच गया जिससे सरकार काफी चिंतित हो गई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 09:13 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 09:13 AM (IST)
दक्षिण अफ्रीका में 5,000 के पार हुई मौतों से सरकार चिंतित, जनता से सहयोग करने का किया आग्रह
दक्षिण अफ्रीका में 5,000 के पार हुई मौतों से सरकार चिंतित, जनता से सहयोग करने का किया आग्रह

जोहान्सबर्ग, पीटीआइ। कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की लिस्ट में फेरबदल प्रत्येक दिन हो रहा है। इस लिस्ट में अब पांचवे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका पहुंच गया है। यहा पर संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख 73 हजार 628 तक पहुंच गया है। वहीं मौत का आंकड़ा 5 हजार के पार हो गया है। ऐसे में देश के स्वास्थ्य मंत्री ज्वेली माखिसे( Minister Zweli) ने संकट के इस समय में लोगों से एकजुट होने की अपील की है। मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकार इस वायरस के खिलाफ लड़ रही है सभी लोग उनका इस संकट की घड़ी में सभी जरुरी एहतियात को पालन करते हुए सहयोग करें। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सरकार ने इस वायरस से निपटने के लिए सभी इंतजाम किए हैं ताकी यह संक्रमण तेजी से ना फैले, लेकिन बिना आपके सहयोग के इस सरकार एकतरफा इस लड़ाई में विजय हासिल नहीं कर सकती है। इसलिए प्रत्येक नागरिक को सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों को पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कुछ उपायों को निर्धारित किया गया है, जिसका हमें पालन करना होगा।

इसके साथ ही देश में सोशल डिस्टेंसिंग पर भी जोर दिया है। उन्होंने कहा कि देश में लगातार मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन कुछ लोग अब भी लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे और ना हीं मास्क पहन रहे हैं। इसके साथ ही समय-समय पर हाथ भी नही धो रहे हैं।उन्होंने कहा कि ऐसे में देश में संक्रमितों की बढ़ने की पूरी आशंका है। इसलिए हम लोगों को इन सभी नियमों का पालन करना होगा। 

बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। वैश्विक स्तर पर इस वायरस से अबतक 1 करोड़ 47 लाख के पार संक्रमितों की संख्या पहुंच गई है। इस वक्त सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 38 लाख 95 हजार के पार पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 43 हजार के पार पहुंच गई है। दूसरे नंबर पर ब्राजील सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों की संख्या  21 लाख 18 हजार के  पार पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 80 हजार के पार पहुंच गई है। तीसरे नंबर पर भारत सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 11 लाख 55 हजार के पार संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है। वहीं मरनेवालों की संख्या 28 हजार के पार पहुंच गया है। इसके बाद रुस सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। वहीं अब पांचवे नंबर दक्षिण अफ्रीका संक्रमित देश की लिस्ट में आ गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.