Move to Jagran APP

Sri Lanka: सिंगापुर के बाद थाईलैंड में शरण लेंगे पूर्व राष्ट्रपति Gotabaya Rajapaksa, 11 अगस्त को पहुंचेंगे बैंकॉक

Gotabaya Rajapaksa सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे गुरुवार को सिंगापुर से थाईलैंड पहुंचेंगे। आर्थिक संकट के कारण जनता के विरोध प्रदर्शन के बाद राजपक्षे देश छोड़कर भाग गए थे। वह पहले मालदीव और फिर सिंगापुर गए।

By Aditi ChoudharyEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 01:35 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 01:35 PM (IST)
Sri Lanka: सिंगापुर के बाद थाईलैंड में शरण लेंगे पूर्व राष्ट्रपति Gotabaya Rajapaksa, 11 अगस्त को पहुंचेंगे बैंकॉक
श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे थाईलैंड में लेंगे शरण

कोलंबो, एजेंसी। श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे सिंगापुर के बाद अब थाइलैंड में शरण लेंगे। सूत्रों की मानें तो वे गुरुवार को वह थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक पहुंचेंगे। श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच देश छोड़कर भागे गोटबाया अलग-अलग देशों में शरण ले रहे हैं। 14 जुलाई को वह मालदीव होते हुए सिंगापुर पहुंचे थे, जहां वह अब तक शरण लिए हुए हैं।

loksabha election banner

राजपक्षे की वीजा की अवधि समाप्त हुई

हाल ही में श्रीलंका सरकार ने सिंगापुर के अधिकारियों से पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को सिंगापुर में और कुछ दिन रहने देनें की अपील की थी। वीजा की अवधि समाप्त होने के कारण 11 अगस्त को राजपक्षे के सिंगापुर छोड़ने की उम्मीद जताई जा रही थी। हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति के थाईलैंड में शरण लेने को लेकर श्रीलंका सरकार ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है। थाईलैंड सरकार ने भी इस मामलें में कोई टिप्पणी नहीं की।

आर्थिक तंगी के बीच छोड़ा देश

श्रीलंका में पिछले सात दशकों के दौरान सबसे बुरे आर्थिक हालात उत्पन्न होने के बाद राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को देशवासियों के आक्रोश का शिकार होना पड़ा था। 9 जुलाई को हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति आवास और कार्यालय पर धावा बोल दिया, जिसके बाद गोटबाया देश छोड़कर भाग गए। श्रीलंका के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब किसी राष्ट्रपति को अपने कार्यकाल के बीच में ही पद छोड़ना पड़ा।

गोटबाया को देश न लौटने की सलाह

हाल ही में श्रीलंका के वर्तमान राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने गोटबाया राजपक्षे को देश न लौटने की सलाह दी थी। विदेशी अखबार को दिए एक साक्षात्कार में विक्रमसिंघे ने कहा था कि पूर्व राष्ट्रपति को फिलहाल श्रीलंका लौटने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि यह उनके लौटने का समय है।' गौरतलब है कि श्रीलंका छोड़ने के बाद से गोटबाया राजपक्षे ने एक भी सार्वजनिक उपस्थिति या टिप्पणी दर्ज नहीं कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.