Move to Jagran APP

10 दिसंबर से 4 हफ्तों के लिए बंद रहेंगे फ्रांस में नाइट क्लब

फ्रांस में एक बार फिर कोरोना महामारी फैलने लगा है। इस पाचवीं लहर को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री ने यहां के नाइट क्लबों को बंद करने का फैसला लिया है। ये नाइटक्लब 10 दिसंबर से बंद किए जा रहे हैं और जनवरी की शुरुआत में खोले जाएंगे

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 02:53 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 02:57 AM (IST)
10 दिसंबर से 4 हफ्तों के लिए बंद रहेंगे  फ्रांस में नाइट क्लब
10 दिसंबर से 4 हफ्तों के लिए बंद रहेंगे फ्रांस में नाइट क्लब

 पेरिस, एएनआइ।  फ्रांस में कोविड-19 की पाचवीं लहर के मद्देनजर सोमवार को फैसला लिया गया है कि यहां के सभी नाइटक्लब चार सप्ताह के लिए बंद करा दिए जाएंगे। आने वाले वीकेंड (शुक्रवार) से यह फैसला लागू हो जाएगा।

loksabha election banner

फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स (Jean Castex ) ने आज यह एलान किया। उन्होंने कहा,'हमने इस वीकेंड से चार सप्ताह के लिए नाइट क्लबों को बंद करने का फैसला ले लिया है। यह जनवरी के शुरुआत तक लागू रहेगा। हम यह फैसला लागू कर रहे हैं क्योंकि वैक्सीन लेने के बावजूद वायरस युवाओं के बीच अधिक तेजी से फैल रहा है।

उल्लेखनीय है कि यहां 16 महीनों के बाद इसी साल जुलाई में यहां के सभी नाइट क्लबों को खोला गया था। मार्च 2020 में लाकडाउन लगाए जाने के बाद से कोविड-19 संक्रमण के कारण नाइट क्लबों पर प्रतिबंध लागू था। इन नाइट क्लबों को फिर से खोलना फ्रांस में महामारी प्रतिबंध हटाने की प्रक्रिया का अंतिम चरण था। यह कदम वायरस पर जीत को चिह्नित करने के लिए था।

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन दुनिया के कई देशों में फैल चुका है। फ्रांस में भी इसके मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में शीर्ष वैज्ञानिकों का मानना है कि जनवरी 2022 के अंत तक पूरा फ्रांस कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के कारण संकट से घिर सकता है। वहीं पहला केस आते ही फ्रांस और अमेरिका की सरकारों ने दुनिया भर के देशों के लिए प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं।

दिसंबर की शुरुआत में ही फ्रांसीसी सरकार के सलाहकार जीन-फ्रेंकोइस डेल्फ़्रैसी ने बीएफएम टेलीविजन को बताया था कि अभी तक के लिए देश का सच्चा दुश्मन घातक कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट था जिसकी वजह से देश पांचवी लहर का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमें ओमिक्रोन वैरिएंट पर नजर रखना चाहिए, जो संभवत: जनवरी के अंत तक डेल्टा से आगे निकल सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.