कैनबरा, एएनआइ। Fire in Australian Forest; पूर्वी ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में स्थित एक जंगल में भीषण आग की खबर है। इस भीषण आग ने लगभग 150 से ज्यादा घर को क्षति पहुंचाई है। इससे दो लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लापता हैं। न्यू साउथ वेल्स के दमकल विभाग ने इसकी जानकारी दी। इससे पहले विभाग ने कहा था कि इस भंयकर आग ने कम से कम 100 घरों को क्षति पहुंचाई है, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गए और तीन लोग लापता हैं।

दमकल विभाग ने ट्वीट कर कहा, 'न्यू साउथ वेल्स की जंगल में लगी आग में 150 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हमारी टीम अभी भी प्रभावित इलाकों में पहुंचने की कोशिश कर रही है। इस भीषण आग में दो लोगों की मरने की पुष्टि हुई है और 7 लोग लापता हैं।'  

दमकल विभाग ने पहले जारी की चेतावनी

बता दें कि न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड में झाड़ी में आग लगती रहती है। ऐसे में विभाग इसे लेकर कई बार चेतावनी जारी करता रहा है और यहां कि जनता को इस क्षेत्र को छोड़ने की सलाह देता रहा। स्थानीय मीडिया के अनुसार क्षेत्र में गर्मी के मौसम की वजह से आग लगने का खतरा बढ़ गया है।

मरने वालों में एक महिला

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार, न्यू साउथ वेल्स पुलिस को शनिवार को जले हुए वाहन के अंदर एक शव मिला जिसे वो पहचानने की कोशिश कर रहे हैं। अखबार के अनुसार मरने वालों एक महिला शामिल है। 

सैकड़ों जानवर होंगे प्रभावित

पिछले हफ्ते से न्यू साउथ वेल्स और पड़ोसी क्वींसलैंड क्षेत्र में जंगल की आग फैल रही है। हजारों हेक्टेयर जंगल जलकर खाक हो गया। बचाव दल को डर है कि सैकड़ों जानवर इससे प्रभावित होंगे। इनमें से कई आग से प्रभावित एक रिजर्व में रहते हैं। इनकी मौत हो सकती है। पानी की कमी के कारण उनके बचने की संभावना दिन पर दिन कम हो रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस