Move to Jagran APP

अफगानिस्‍तान के गजनी विश्वविद्यालय में धमाका, आठ छात्राएं जख्‍मी, बचाव कार्य जारी

Blast inside Ghazni University अफगानिस्तान के गजनी शहर के पीडी-3 में गजनी विश्वविद्यालय के कैंपस में बम धमाका हुआ है। इसमें करीब आठ छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गई है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 12:23 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 12:41 PM (IST)
अफगानिस्‍तान के गजनी विश्वविद्यालय में धमाका, आठ छात्राएं जख्‍मी, बचाव कार्य जारी
अफगानिस्‍तान के गजनी विश्वविद्यालय में धमाका, आठ छात्राएं जख्‍मी, बचाव कार्य जारी

काबुल, एएनआइ। Blast inside Ghazni University अफगानिस्तान के गजनी शहर के पीडी-3 में गजनी विश्वविद्यालय के कैंपस में बम धमाका हुआ है। इसमें करीब आठ छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गई है। उन्‍हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा बल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुटे हुए हैं। अभी कल ही अफगानिस्‍तान के नांगरहार प्रांत के जलालाबाद शहर में अफगान सेना के वाहन के पास एक रिक्शा में रखे विस्फोटक पदार्थ में धमाका होने से 10 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 27 अन्‍य घायल हो गए थे।  

loksabha election banner

बता दें कि बीते दिनों अमेरिका और तालिबान के बीच बातचीत रद हो गई थी जिसके बाद आतंकी हमलों में तेजी आई है। सुरक्षा बलों और तालिबान लड़ाकों के बीच कड़ा संघर्ष देखने का मिल रहा है। बीते रविवार को एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि अफगानिस्तान के ताहर प्रांत में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट चलाया गया था जिसमें 89 तालिबानी आतंकी (Taliban terrorists) मारे गए थे। 

उल्‍लेखनीय है कि आतंकी संगठन तालिबान अफगानिस्‍तान में एकबार फिर अपनी जड़ें जमाने की कोशिशों में लगा है। वह लगातार अपने संगठन को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है। उसने करीब डेढ़ साल बाद कल तीन भारतीय इंजीनियरों को रिहा किया था। इसके बदले में उसने 11 शीर्ष दहशतगर्दों की रिहाई की मांग की थी, जिनको अफगानिस्तान की जेल से छोड़ा गया था। इन भारतीय इंजीनियरों को पिछले साल मई में अफगानिस्तान के बघलान प्रांत से आतंकियों ने अगवा कर लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.