जकार्ता (इंडोनेशिया), एएनआई: इंडोनेशिया में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, शुक्रवार को इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा प्रांत में 4.7 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप के चलते अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। यह भूकंप इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा प्रांत में आया था।

फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं

भूकंप को लेकर नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने ट्वीट कर बताया कि, भूकंप की तीव्रता: 4.7 मापी गई है। यह भारतीय समय अनुसार 23-09-2022, को 01बजकर 06मिनट 38सेकंड पर इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा प्रांत में आया है। इससे पहले 23 अगस्त को इंडोनेशिया में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। तब देश के पश्चिमी प्रांत बेंगकुलु में 6.5 तीव्रता का भूकंप आया था।

मेक्सिको में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके

वहीं, गुरुवार को पश्चिमी मेक्सिको में गुरुवार सुबह 6.8 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप के चलते मेक्सिको सिटी में एक महिला की मौत होने की खबर सामने आई है। इस सप्ताह मैक्सिको में यह दूसरी बार भूकंप आया। गुरुवार तड़के आए भूकंप के तेज झटकों से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। मामले की अधिक जानकारी देते हुए मेक्सिको सिटी सरकार ने बताया था कि राजधानी के दक्षिण में एक व्यक्ति को भूकंप के बाद घातक दिल का दौरा पड़ा है। साथ ही सरकार से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि देशभर में कहीं और गंभीर नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है।

Edited By: Amit Singh