Move to Jagran APP

दुबई से भागी महिला को मेसेडोनिया में नहीं मिली शरण

चार फरवरी को उनकी याचिका खारिज करते हुए मेसेडोनिया के गृह मंत्रालय ने कहा कि उनके साथ नस्ल, धर्म, देश या राजनीतिक विचारधारा के आधार पर किसी प्रकार की हिंसा नहीं की गई।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 05:50 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 05:50 PM (IST)
दुबई से भागी महिला को मेसेडोनिया में नहीं मिली शरण
दुबई से भागी महिला को मेसेडोनिया में नहीं मिली शरण

स्कोपजे आइएएनएस। दुबई में अपने परिवार से बचकर भागी 42 साल की महिला को यूरोपीय देश मेसेडोनिया की सरकार ने शरण देने से इन्कार कर दिया है। चार बच्चों की मां हिंद मुहम्मद अलबोलूकी ने अब लोगों से मदद की गुहार लगाई है। उसने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि पति से तलाक मांगने पर घरवालों ने उन्हें धमकाया। अलबोलूकी को डर है कि उन्हें वापस संयुक्त अरब अमीरात भेज दिया जाएगा। वह फिलहाल आव्रजन विभाग की हिरासत में हैं।

loksabha election banner

चार फरवरी को उनकी याचिका खारिज करते हुए मेसेडोनिया के गृह मंत्रालय ने कहा कि उनके साथ नस्ल, धर्म, देश या राजनीतिक विचारधारा के आधार पर किसी प्रकार की हिंसा नहीं की गई। मेसेडोनिया में रहने वाले उनके दोस्त नेनाद देमोत्रेव ने कहा, 'अलबोलूकी पर कड़ी नजर रखी जा रही थी। दो अक्टूबर को वह किसी तरह अपने घर से भागने में कामयाब हुईं। उन्होंने चप्पल तक नहीं पहनी थी। दुबई से वह बहरीन, तुर्की और सर्बिया होते हुए यहां पहुंचीं।'

इससे पहले दुबई के शासक शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी शेख लतीफा ने भी कथित तौर पर अपने परिवार से बचकर भागने की कोशिश की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.