Move to Jagran APP

इंडोनेशिया में फिर लगे भूकंप के झटके, अब तक 319 लोगों की मौत

अधिकारी के मुताबिक भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 164 हो गई है।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 02:18 PM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 03:29 PM (IST)
इंडोनेशिया में फिर लगे भूकंप के झटके, अब तक 319 लोगों की मौत
इंडोनेशिया में फिर लगे भूकंप के झटके, अब तक 319 लोगों की मौत

जकार्ता, जेएनएन। इंडोनेशिया में गुरुवार को फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। लॉमबोक द्वीप में आए भूकंप की तीव्रता 5.9 मापी गई है। साथ ही इसी रविवार को आए जोरदार भूकंप के कारण मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अधिकारी के मुताबिक भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 319 हो गई है। गौरतलब है कि इसी रविवार को आए 6.9 की तीव्रता वाले भूकंप ने 131 लोगों की जान ले ली थी। भूकंप के चलते लाखों लोग बेघर हो गए।

loksabha election banner

प्रभावितों की संख्या डेढ़ लाख से पार

प्रभावित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। हजारों घर तबाह हो चुके हैं और लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है। 70,000 से बढ़कर इनकी संख्या अब डेढ़ लाख से भी अधिक हो गई है। स्कूल, मस्जिद, और घरों की इमारतें गिरने से मलबे में दबे हुए लोगों में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। डिजास्टर एजेंसी प्रबंधक का कहना है कि शेल्टर्स में डॉक्टरों को तैनात किया जा रहा है साथ ही कुछ डॉक्टरों को अलग-अलग जगहों पर भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि हमने पहली बार इस तरह के मंजर का अनुभव किया है।

अधिकारियों के मुताबिक, पिछले चार दिनों में अब तक 355 झटके दर्ज किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.