वेटकिन सिटी, एएफपी। वेटिकन सिटी परिसर में भी कोरोना वायरस की घुसपैठ हो गई है। पोप फ्रांसिस के आवास में रह रहे एक पुरोहित को कोरोना वायरस से ग्रस्त पाया गया है। ये पुरोहितपोप के करीबी सहयोगी हैं। इटली के कई समाचार पत्रों ने वेटिकन के विश्वस्त सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है।

इल मेसागेरो अखबार ने अपनी खबर में बताया कि पोप के करीबी सहयोगी और सेक्रेट्रियेट आफ स्टेट में कार्यरत एक पुरोहित को नियमित जांच में बुखार से पीड़ित पाया गया।

ला स्टैंपा अखबार ने लिखा है कि पुरोहित को रोम के अस्पताल में भर्ती कराने के साथ वेटिकन स्थित उनके आफिस को सैनिटाइज कर दिया गया है।

एकांत में रह रहे हैं पोप

उल्लेखनीय है कि पोप पिछले माह तबियत खराब होने के बाद से एकांत में रह रहे हैं। वे किसी से मिल नहीं रहे हैं। वे भोजन भी अकेले करते हैं। वे अपने नियमित प्रवचन व सामूहिक प्रार्थना लाइब्रेरी में कैमरे के सामने करते हैं। जिसका इंटरनेट पर लाइव प्रसारण होता है। अखबार के मुताबिक बीमारी से बचाव के लिए पोप के आसपास व्यवस्था और चाकचौबंद कर दी गई है। इस संबंध में वेटकिन के प्रवक्ता मैटियो ब्रूनी ने कहा कि इन खबरों को न तो पुष्ट कर सकते हैं और न ही खंडन कर सकते हैं।

कोरोना की चपेट में आई पूरी दुनिया

बता दें कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। महामारी के चलते पिछले 24 घंटे में स्पेन में सात सौ से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इस तरह स्पेन में मृतकों की संख्या 3,434 हो गई है। चीन में यह आंकड़ा फिलहाल 3,281 है। अब तक इटली में सबसे ज्यादा 6820 मौतें हुई हैं जबकि 69,176 लोग संक्रमित हैं। स्पेन का यह हाल तब है जब वहां पर पिछले 11 दिनों से लॉकडाउन है। देश में संक्रमितों की संख्या 47,610 हो गई है। पूरे विश्व में मृतकों की संख्या की बात करें तो यह आंकड़ा 19,751 पर पहुंच गया है। संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 4,40,318 हो गई है। 

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस