Move to Jagran APP

Coronavirus in New Zealand: 102 दिन बाद सामने आए संक्रमण के नए मामले, देश में बढ़ी सख्ती

देश की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने कहा है कि 102 दिनों बाद कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं जिनमें से एक केस ऑकलैंड का है।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 04:12 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 04:12 PM (IST)
Coronavirus in New Zealand: 102 दिन बाद सामने आए संक्रमण के नए मामले, देश में बढ़ी सख्ती
Coronavirus in New Zealand: 102 दिन बाद सामने आए संक्रमण के नए मामले, देश में बढ़ी सख्ती

वेलिंगटन, एपी। देश में कोरोना वायरस के प्रसार पर नियंत्रण के लिए चौहतरफा वाह-वाही बटौर रहे न्यूजीलैंड में 102 दिन बाद संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार को देश की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न (Jacinda Ardern) ने कहा कि प्रशासन को कोरोना संक्रमण के चार नए मामले मिले हैं। इनमें से एक केस ऑकलैंड से दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि यह 102 दिनों में पहली बार है जब संक्रमण के केस सामने आए हैं।

loksabha election banner

आर्डर्न ने कहा कि ऑकलैंड देश का सबसे बड़ा शहर है। नया मामला सामने आने के बाद बुधवार दोपहर से शहर तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। इसके बाद लोगों को घर पर ही रहने की हिदायत दी जाएगी और बार समेत विभिन्न व्यवसायों को बंद कर दिया जाएगा। इसके अलावा देश के अन्य शहरों को दूसरे स्तर पर रखा जाएगा।

गौरतलब है कि देश में पिछले तीन महीनों से कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया था। न्यूजीलैंड में मार्च महीने में जब 100 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि की गई थी तब ही देश में लॉकडाउन सख्ती से लागू कर दिया गया था, जिसके परिणामस्वरूप देश में कोरोना के प्रसार पर रोक लग गई थी। सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम को विभिन्न देशों ने सराहा था। ताजा मामलों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,570 हो गई है। वहीं, अब तक 22 लोगों की मृत्यु इस वायरस के संक्रमण के कारण हो चुकी है।

दुनियाभर में कोरोना के दो करोड़ से ज्यादा मामले

दुनियाभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक दो करोड़ से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, वैश्विक कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 2,01,24,437 हो चुकी है, जबकि मौतों का आंकड़ा सात लाख 37 हजार 224 तक पहुंच गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.