Move to Jagran APP

Coronavirus in Afghanistan: अफगानिस्तान में कोरोना के मामले बढ़कर 337 पहुंचे, 7 की मौत

Coronavirus in Afghanistan अफगानिस्तान में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 337 तक पहुंच गई है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 02:17 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 02:19 PM (IST)
Coronavirus in Afghanistan: अफगानिस्तान में कोरोना के मामले बढ़कर 337 पहुंचे, 7 की मौत
Coronavirus in Afghanistan: अफगानिस्तान में कोरोना के मामले बढ़कर 337 पहुंचे, 7 की मौत

काबुल, एएनआइ/सिन्हुआ।Coronavirus in Afghanistan, कोरोना वायरस का प्रकोप दुनिया के हर देश पर पड़ रहा है। अफगानिस्तान में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 337 तक पहुंच गई है। सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्लाह मेयर ने रविवार को इसकी जानकारी दी।मेयर के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में COVID-19 से प्रभावित काबुल में 10 सहित 38 नए सकारात्मक मामलों की पुष्टि हुई है, जो संख्या को 337 तक लाती है।उन्होंने कहा कि फरवरी के मध्य में देश में संक्रमण के फैलने के बाद से वायरस के कारण सात मरीजों की मौत हो गई है, और 12 अन्य लोग ठीक हो गए हैं।

loksabha election banner

कोरोना महामारी के बीच अफगानिस्तान में संघर्ष विराम की अपील

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अफगानिस्तान के नेताओं और आतंकी संगठनों से अपील की है कि वे कोरोना महामारी को परास्त करने के लिए देश में पहले संघर्ष विराम का रास्ता अपनाएं। संघर्ष विराम के बाद ही देश में कोरोना संक्रमण की जांच और लोगों के बीच मानवीय मदद पहुंचाने की संभावना बन सकती है। पड़ोसी मुल्क ईरान और पाकिस्तान से वापस लौट रहे अफगानी शरणार्थियों के कोरोना से संक्रमित होने की आशंका पहले से ही जताई जा रही है।

UN ने कहा- यह बेहद निंदनीय

सुरक्षा परिषद के संदेश में यूएन की विशेष प्रतिनिधि इनग्रिद हेडेन ने कहा, फरवरी में अमेरिका के साथ तालिबान के संघर्ष विराम की घोषणा के बावजूद अफगानिस्तान में आंतकी हमले जारी हैं। यह बेहद निंदनीय है। सुरक्षा परिषद ने इस बात पर भी जोर दिया है कि देश के शीर्ष नेताओं के बीच जारी सत्ता संघर्ष का खेल भी जल्द बंद होना चाहिए। अफगानिस्तान में हाल में संपन्न हुए चुनाव के बाद राष्ट्रपति अशरफ गनी के अलावा उनके मुख्य राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने भी अपनी जीत घोषित कर दी थी। राजनीतिक अस्थिरता की वजह से देश में हालात और बिगड़ गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.