Move to Jagran APP

कोरोना वायरस फैलने की अफवाह से थाईलैंड जेल में दंगा, कई अपराधी जेल तोड़ भागे

थाईलैंड की जेल में कोरोना वायरस फैलने की अफवाह के बाद कैदी काफी उग्र हो गए। जेल में दंगों के दौरान दर्जनों कैदियों ने फर्नीचर और खिड़कियों को तोड़ दिया।

By Tilak RajEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 04:40 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 04:40 PM (IST)
कोरोना वायरस फैलने की अफवाह से थाईलैंड जेल में दंगा, कई अपराधी जेल तोड़ भागे
कोरोना वायरस फैलने की अफवाह से थाईलैंड जेल में दंगा, कई अपराधी जेल तोड़ भागे

बैंकॉक, एएफपी। थाईलैंड की जेल में कोरोना वायरस फैलने की अफवाह के बाद कैदी काफी उग्र हो गए। जेल में दंगों के दौरान दर्जनों कैदियों ने फर्नीचर और खिड़कियों को तोड़ दिया। जेल में कुछ जगह आग भी लगा दी। इस दौरान कैदी जेल तोड़कर भागने में भी कामयाब हो गए। बता दें कि थाईलैंड में सात मौतों सहित कोरोनो वायरस के 1,388 मामले दर्ज किए गए हैं।

loksabha election banner

थाईलैंड के न्याय मंत्रालय ने बताया कि हिंसा के दौरान कुछ अपराधी बुरिराम जेल 2,000 रखे गए थे, जहां से कुछ कैदी भाग गए। इनमें से सात को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, स्थानीय मीडिया ने देश के उत्तर-पूर्व की एक फुटेज साझा की है, जिसमें आसमान में काले धुएं का गुबार नजर आ रहा है।

सुधार विभाग के महानिदेशक नरत सवेतना ने बताया, 'दरअसल, कैदियों का एक समूह भागने की कोशिश कर रहा था और अराजकता पैदा कर रहा था। इसी समूह ने जेल के अंदर फर्नीचर का जला दिया।' उधर, मेजर जनरल अकरादेज पिमंसरी ने कहा कि कैदियों से बात करने के लिए मानसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया है। उन्‍होंने बताया कि जेल में कोविड-19 के प्रकोप के बारे में 'कुछ अफवाहें फैलने के बाद' कैदी काफी डर गए थे। हालांकि, अब स्थिति नियंत्रण में है। सभी कैदी सुरक्षित हैं और जेल में कोरोना वायरस से कोई संक्रमित नहीं है।

बता दें कि थाईलैंड में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अभी तक कुल 1,388 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं देश में कम से कम दो कैदियों ने अत्यधिक संक्रामक वायरस के लक्षण पाए गए हैं। ऐसे में जेलों में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए अधिकारियों ने आगंतुकों पर प्रतिबंध लगा दिया है और 14 दिनों के लिए नए कैदियों को छोड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की इसी तरह की दहशत ने पिछले रविवार को बोगोटा की कोलम्बियाई राजधानी में जेल में दंगा भड़का दिया था। इस दंगे में 23 कैदियों की मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.