Move to Jagran APP

बांग्लादेश के कैफे हाउस पर हुए आतंकी हमले का साजिशकर्ता गिरफ्तार

रैब का दावा है कि वह काफी हाउस पर हमला करने वाले प्रतिबंधित संगठन जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का शीर्ष फाइनेंसर और हथियार आपूर्तिकर्ता है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 12:22 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 12:22 AM (IST)
बांग्लादेश के कैफे हाउस पर हुए आतंकी हमले का साजिशकर्ता गिरफ्तार
बांग्लादेश के कैफे हाउस पर हुए आतंकी हमले का साजिशकर्ता गिरफ्तार

ढाका, प्रेट्र। बांग्लादेश में एक काफी हाउस पर हुए आतंकी हमले को अंजाम देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले शीर्ष इस्लामी चरमपंथी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि उसने आतंकवादियों को हथियार, विस्फोटक और धन की आपूर्ति की थी। बता दें कि एक जुलाई 2016 को होली आर्टिसन कैफे हाउस में हुए धमाके में एक 19 वर्षीय भारतीय लड़की सहित कुल 22 लोग मारे गए थे।

loksabha election banner

2016 में हुए हमले में भारतीय लड़की सहित कुल 22 लोगों की हुई थी हत्या

रैपिड एक्शन बटालियन (रैब) ने बताया कि आतंकवादी को राजधानी के बाहरी इलाकेमें स्थित गाजीपुर शहर की एक बस से गिरफ्तार किया गया था। उसकी पहचान होली आर्टिसन कैफे पर हुए हमले में फरार संदिग्ध ममून रशीद रिपन के रूप में की गई है।

बीडीन्यूज 24 ने रैब के प्रवक्ता मुफ्ती महमूद खान के हवाले से बताया कि आतंकी को रविवार को हलुआघाट से ढाका जा रही एक बस से करीब एक बजे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के समय उसके पास से डेढ़ लाख टका (1.27 लाख रुपये) बरामद किया गया। खान ने बताया कि उसने हमले की योजना से जुड़े होने की बात स्वीकार कर ली है।

रैब का दावा है कि वह काफी हाउस पर हमला करने वाले प्रतिबंधित संगठन जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का शीर्ष फाइनेंसर और हथियार आपूर्तिकर्ता है। इस हमले के आरोप में उसे शुरुआत में हिरासत में लिया गया था, लेकिन बाद में पूछताछ करके छोड़ दिया गया था।

खास बात यह है कि यह हमला लगभग 10 घंटे तक चला था। इस दौरान पांच आतंकवादियों ने 18 विदेशियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद सेना द्वारा की गई कार्रवाई में दो दर्जन लोगों को मुक्त कराया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.