Move to Jagran APP

Car Bomb Blast in Syria : सात लोगों की मौत, 70 लोग घायल, तुर्की सीमा के पास हुआ विस्फोट

सीरिया के उत्तर-पूर्वी शहर कामिशली में लगातार तीन कार बम ब्लास्ट में लगभग सात लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 09:36 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 09:58 AM (IST)
Car Bomb Blast in Syria : सात लोगों की मौत, 70 लोग घायल, तुर्की सीमा के पास हुआ विस्फोट
Car Bomb Blast in Syria : सात लोगों की मौत, 70 लोग घायल, तुर्की सीमा के पास हुआ विस्फोट

दमिश्क, एएनआइ। सीरिया के उत्तर-पूर्वी शहर कामिशली में लगातार तीन कार बम ब्लास्ट में लगभग सात लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए। युद्ध प्रभावित देश का यह क्षेत्र तुर्की सीमा के करीब आता है। सीरिया के राज्य समाचार एजेंसी सना के अनुसार, सोमवार को हुए विस्फोटों की अभी तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। जानकारी के अनुसार शहर के एक वाणिज्यिक जिले में दो कार बम विस्फोट हुए और एक होटल के पास तीसरा विस्फोट हुआ।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार इन विस्फोटों से पहले एक अर्मेनियाई कैथोलिक पादरी और उसके पिता पर हमला हुआ था। अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा दोनों की हत्या कर दी गई। जो कि कमरिशली के पूर्वी प्रांत दीर अज जोर से गए थे, जहां वे चर्च की बहाली का निरीक्षण करने वाले थे। 

इस्लामिक स्टेट समूह ने हत्या की जिम्मेदारी

इस्लामिक स्टेट समूह ने हत्या की जिम्मेदारी का दावा करते हुए कहा कि उसके लड़ाके ने दो की गोली मारकर पादरियों की हत्या कर दी। इस्लामिक स्टेट से जुड़े आमेक समाचार एजेंसी ने इनकी पहचान पत्र की एक प्रति फोटो और नाम जारी कर यह दावा किया।

रविवार को विस्फोट में आठ लोगों की मौत

रविवार को सीरियाई शहर ताल अबाद के दक्षिण-पूर्व क्षेत्र में एक बम विस्फोट में आठ लोग मारे गए थे, जिसे तुर्की ने पिछले महीने अपने सैन्य आक्रमण के दौरान अपने कब्जे में ले लिया था। हालांकि इस हमले की किसी आतंकी समूह ने समूह ने जिम्मेदारी का दावा नहीं किया, लेकिन तुर्की ने कुर्द लड़ाकों पर हमले का आरोप लगाया।

ट्रंप के फैसले के बाद कामिशली  में आतंकी घटनाओं में इजाफा

कामिशली सीरिया के उत्तर-पूर्व में अर्ध-स्वायत्त कुर्द क्षेत्र में स्थित है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पिछले महीने अमेरिकी सैनिकों को युद्ध प्रभावित देश को वापस बुलाने की घोषणा के इस क्षेत्र में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। ट्रंप के घोषणा के तुर्की ने कुर्दों पर हमला तेज कर दिया था। अमेरिकी-सहयोगी कुर्द लड़ाकों को तुर्की आतंकी मानता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.