नई दिल्ली। रायटर्स। दक्षिणी वियतनाम के एक समुद्र तट पर सात शव मिले हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है। अधिकारियों के मुताबिक, पिछले हफ्ते नाव में सवार 40 से अधिक लोग कंबोडियन तटीय शहर सिहानोकविले में डूब गए थे।

नाव में सवार थे कुछ चीनी नागरिक

वियतनाम के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि शव दक्षिणी वियतनाम के फु क्वोक द्वीप पर एक समुद्र तट पर मिले है। यह द्वीप देशों के बीच सीमा क्षेत्र में फैला हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि पाए गए शवों में से दो शवों की जेब में चीनी कागज मिले हैं।

कंबोडियाई अधिकारियों ने कहा कि नाव पिछले हफ्ते गुरुवार तड़के डूबी थी जिसमें से कंबोडियन और वियतनामी अधिकारियों द्वारा 30 लोगों का रेस्‍क्‍यू किया गया। दक्षिणी वियतनाम के समुद्र तट पर पाए गए शवों के डूबे हुए नाव से संबधित होने का संदेह है।

सिंगापुर में आटे की डिमांड, भारतीय समुदाय का बिगड़ा फेस्टिव मूड; ढूंढ रहे अपने देश का स्वाद

नाव पर सवार लोगों की तस्करी?

बता दें कि चीनी टूरिस्ट और व्यापारियों के लिए कंबोडिया एक लोकप्रिय गंतव्य स्थल है, लेकिन पिछले कुछ सालों में चीनी सरकार द्वारा लगाए गए कोरोना प्रतिबंधों के कारण चीनी टूरिस्ट कंबोडिया की यात्रा करने नहीं आ रहे हैं। बचे लोगों में से एक, चीन के फुजियान प्रांत के 27 साल चेंगुई शेंग ने पिछले हफ्ते कंबोडियाई अधिकारियों को बताया कि नाव में 41 लोग सवार थे।

कंबोडिया के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों द्वारा मानव तस्करी का मामला शुरू किया था जिसमें से 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों के मुताबिक, नाव पर सवार लोगों की तस्करी की जा रही थी।

Explosion In Kabul: अफगानिस्तान के काबुल में हुआ विस्फोट, लगभग 19 लोगों की हुई मौत

Edited By: Nidhi Avinash

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट