ब्रासीलिया, एजेंसियां। ब्राजील में  कोरोना वायरस (COVID-19) का कहर जारी है। अमेरिका के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इस लैटिन अमेरिकी देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 45 हजार 300 मामले सामने आए हैं और 1,088 लोगों की मौत हो गई । देश में अब तक लगभग कोरोना के 27 लाख सात हजार 877 मामले सामने आ गए हैं और 93 हजार 563 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी जानकारी दी है। 

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 18 लाख 65 हजार 729 मरीज संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं। बता दें कि इससे एक दिन पहले यहां कोरोना के 52 हजार 383 मामले सामने आए थे और 1212 लोगों की मौत हुआ थी। देश की प्रथम महिला मिशेल बोल्सोनारो भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। राष्ट्रपति जायर  बोल्सोनारो पहले ही संक्रमित पाए गए थे।

दुनियाभर में कोरोना के एक करोड़ 77 लाख ज्यादा मामले

समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार दुनियाभर में कोरोना के एक करोड़ 77 लाख ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और छह लाख 81 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां 45 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और एक लाख 53 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत तीसरे नंबर पर है। देश में 16 लाख 95 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं रूस में आठ लाख 39 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और लगभग 14 हजार लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के  मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां चार लाख 93 हजार मामले सामने आ गए हैं और आठ हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।  

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस