Move to Jagran APP

रमजान में इफ्तार दावतों पर बांग्लादेश सरकार ने लगाया प्रतिबंध

कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए बांग्लादेश सरकार ने इफ्तार को दौरान लोगों पर एक साथ इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 02:47 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 02:47 PM (IST)
रमजान में इफ्तार दावतों पर बांग्लादेश सरकार ने लगाया प्रतिबंध
रमजान में इफ्तार दावतों पर बांग्लादेश सरकार ने लगाया प्रतिबंध

ढाका, आइएएनएस। आज से मुसलमानों का रमजान का पाक महीना शुरू होने जा रहा है। इस साल कोरोना वायरस के चलते कई देशों में रमजान में कई प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए बांग्लादेश सरकार ने इफ्तार के दौरान लोगों पर एक साथ इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया है। बीडीन्यूज24 के मुताबिक रिलीजियस अफेयर्स मिनस्ट्री की तरफ से एक बयान जारी कर इसकी सूचना दी गई है।

loksabha election banner

बयान में कहा गया है कि वर्तमान में कोरोना महामारी के प्रसार के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है। ऐसे में किसी भी संस्थान या व्यक्ति को इफ्तार दावतों का आयोजन करने की अनमुति नहीं है। यदि कोई इन आदेशों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मलिक ने बताया कि बांग्लादेश में कोरोना के कारण 7 और मौते दर्ज की गई हैं जिसके बाद मरने वालों की कुल संख्या 127 तक पहुंच गई है। वहीं देश में संक्रमितों का आंकड़ा 4,186 तक पहुंच गया है।

विश्व स्तर पर बात करें तो जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनियाभर में अब तक 27 लाख से ज्यादा लोग कोरोना के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। अब तक 2,721,354 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है। वहीं इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 191,227 हो चुकी है। 

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 3176 लोगों की मौत हो चुकी है। जिससे अमेरिका में मौत का कुल आंकड़ा 50 हजार के करीब पहुंच गया है। इसके अलावा कोरोना वायरस ने अन्य देशों में भी हाहाकार मचाया हुआ है। इटली, ईरान, फ्रांस, स्पेन जैसे देशों में इस वायरस ने तबाही मचाई हुई है। यहां कोरोना की चपेट में आकर लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं भारत में कोरोना वायरस के अब तक 23 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.