Move to Jagran APP

बांग्लादेश ने लागू किया सबसे सख्त कोविड-19 लॉकडाउन, सड़कों पर फिर सेना की वापसी

बांग्लादेश ने 23 जुलाई से 5 अगस्त तक सख्त लॉकडाउन लगाया है। लोगों की गतिविधियों को रोकने के लिए बांग्लादेश की सड़कों पर एक बार फिर सेना के जवानों के साथ ही कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सदस्यों की वापसी हो गई है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 12:29 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 12:29 PM (IST)
बांग्लादेश ने लागू किया सबसे सख्त कोविड-19 लॉकडाउन, सड़कों पर फिर सेना की वापसी
सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को भी निलंबित कर दिया गया है।

ढाका, आइएएनएस। बांग्लादेश ने कोरोना महामारी के व्यापक प्रसार को रोकने के लिए देश में अबतक का सबसे गंभीर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को बांग्लादेश में ईद अल-अधा के अवसर पर एक सप्ताह के लिए प्रतिबंधों में ढील देने के बाद अधिकारियों ने 23 जुलाई से 5 अगस्त तक सख्त लॉकडाउन का फैसला किया है।

loksabha election banner

बांग्लादेश की सड़कों पर एक बार फिर सेना के जवानों की वापसी हो गई है। इसके साथ ही कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सदस्य लोगों की गतिविधियों को रोकने के लिए सड़कों पर लौट आए है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को राजधानी ढाका में कहा कि जब तक की बहुत जरूरी नहीं होगा, तब तक किसी को भी बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

लॉकडाउन प्रतिबंधों के तहत सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को भी निलंबित कर दिया गया है। इस कारण राजधानी और उसके आसपास के अन्य शहरों में ईद पर अपने गृहनगर आने वाले हजारों लोग फंसे हुए हैं। राजधानी समेत देश भर के अन्य शहरों और कस्बों में मुख्य सड़कों पर लोगों की लंबी कतारें देखने को मिल रही है। राज्य के लोक प्रशासन मंत्री फरहाद हुसैन ने पत्रकारों से कहा कि पहले से और अधिक सख्त हुए इस लॉकडाउन के दौरान कपड़ा कारखाने बंद रहेंगे।

कोरोना महामारी में लगातार बढोतरी को देखते हुए बांग्लादेशी सरकार ने 1 जुलाई से लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था, लेकिन बाद में ईद के अवसर पर 15 से 22 जुलाई एक सप्ताह के लिए प्रतिबंधों में ढील दी गई थी। बांग्लादेश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के अनुसार, देश में अब तक 11,46,564 कोरोना के मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि 18,851 लोगों की जान जा चुकि है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.