Move to Jagran APP

Video: कोरोना वायरस से बचने के लिए बैंकाक ट्रेन सर्विस ने जारी किया वीडियो

Video बैंकाक की ओवरग्राउंड ट्रेन सेवा (Bangkok Train service) ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में कोविड-19 से लड़ने के लिए लोगों को जागरुक किया गया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 04:48 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 05:03 PM (IST)
Video: कोरोना वायरस से बचने के लिए बैंकाक ट्रेन सर्विस ने जारी किया वीडियो
Video: कोरोना वायरस से बचने के लिए बैंकाक ट्रेन सर्विस ने जारी किया वीडियो

बैंकाक, आइएएनएस। Video: कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण विश्वभर में फैलता जा रहा है। इसकी दस्तक धीरे-धीरे ज्यादातर देश में हो हई है। इसके संक्रमण से बचने के लिए सभी देशों की सरकार अपने स्तर पर लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश दे रही है। इसको ध्यान में रखते हुए बैंकाक की ओवरग्राउंड ट्रेन सेवा (Bangkok Train service) ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में कोविड-19 से लड़ने के लिए लोगों को जागरुक किया गया है। यह वीडियो शुक्रवार को अपलोड किया गया था। इस वीडियो को एक लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो में कोरोना वायरस के खिलाफ सुरक्षा उपायों का प्रदर्शन करने वाले लोगों को दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

loksabha election banner

थाइलैंड की जन स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Public Health) के मुताबिक, वहां पर कोरोना वायरस के 50 केस सामने आ चुके हैं जबकि इस संक्रमण से एक की मौत हो चुकी है। वहीं अगर भारत की बात करें तो भारत में इस वायरस ने दस्तक दे दी है। इसके संक्रमण से भारत में 40 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। जबकि दो संदिग्धों की इस संक्रमण से भारत में मौत हो चुकी है। इसमें से एक लद्दाख और दूसरा बंगाल से सामने आया था। बता दें कि साल 2019 दिसंबर की महीने में कोरोना वायरस ने चीन में दस्तक दी थी। चीन से फैला यह वायरस कम से कम 97 देशों में फैल चुका है। अब तक इस वायरस से 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग इस इस संक्रमण से ग्रसित हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक, इस वायरस से बचने के लिए समय-समय पर लोगो को अपने हाथ धोने चाहिए। इसके साथ ही शराब से भी हाथ को धो सकते हैं। साथ ही WHO की तरफ से कहा गया है कि इस वायरस से लड़ने के लिए लोगों को घर पर बना हुआ ही खाने का सेवन करना चाहिए। लोगों को बाहर का खाना को नहीं खाना चाहिए। साथ ही इस वारयस के संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से मनाही के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.