Move to Jagran APP

Airstrike in Afghanistan: अफगानिस्‍तान हेलमंद में हवाई हमला, पांच की मौत

अफगानिस्‍तान में करीब हर दिन कहीं न कहीं विस्‍फोट या इस तरह के हमले की खबर आती रहती है। इस क्रम में अब यहां स्‍थित हेलमंद की राजधानी लश्‍करगाह में हवाई हमला हुआ जिसमें 5 लोग मारे गए हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 12:10 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 12:10 PM (IST)
Airstrike in Afghanistan: अफगानिस्‍तान हेलमंद में हवाई हमला, पांच की मौत
लश्‍करगाह में हवाई हमला, पांच की मौत

हेलमंद, एएनआइ। अफगानिस्‍तान स्‍थित हेलमंद (Helmand) की राजधानी लश्‍करगाह (Lashkargah)  में बीती रात हुए हवाई हमले में करीब पांच नागरिक मारे गए और पांच जख्‍मी हो गए। इसकी जानकारी वहां की स्‍थानीय न्‍यूज एजेंसी टोलो न्‍यूज ने बुधवार को दी। न्‍यूज एजेंसी ने बताया कि प्रांतीय परिषद के प्रमुख अत्‍ताउल्‍लाह  ने इस घटना के बारे में सूचना दी है।  फिलहाल इस हमले की जिम्‍मेवारी किसी ने नहीं ली है। 

loksabha election banner

हाल में ही अफगानिस्‍तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में सेना के हवाई हमले में सात तालिबानी आतंकियों की मौत हो गई थी। प्रांतीय गवर्नर जियाउल अमारखिल ने इस घटना की जानकारी दी और बताया कि आतंकियों की मौत के साथ ही भारी मात्रा में हथियारों को भी नष्‍ट किया गया। 

पिछले माह दिसंबर 2020 में लगातार वार्ता और सुलह के प्रयासों के बाद भी अफगानिस्तान में हिंसा कम न होने पर अमेरिका ने हवाई हमले किए थे। इसमें 90 तालिबानी आतंकी ढेर हो गए। अमेरिकी सेना की ओर से इन हमलों की पुष्‍टि की गई। अमेरिका-तालिबान समझौते के बाद यह पहली बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले कंधार प्रांत के झारी जिले में अफगान सेना की एक चेक पोस्ट पर तालिबानी आतंकियों ने बड़ा हमला किया था। जिसे नाकाम करने के लिए ही अमेरिका ने हवाई हमले किए। तालिबान ने कंधार के पंजवान, झारी , अरघरदाब और मेवांड जिलों में हमला किया था। अमेरिकी सेना के प्रवक्ता कर्नल सोन्नी ने ट्विटर पर हवाई हमले की पुष्‍टि की और बताया कि आतंकवादियों ने झारी जिले में अफगान सेना की चौकी पर हमला किया था, उसके बाद हवाई हमले किए गए।

अफगानिस्‍तान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने जानकारी दी कि गुरुवार को 120 नए कोविड-19 के मामले सामने आए हैं इसके साथ ही अब तक दुनिया भर में कुल संक्रमितों की संख्‍या 53 हजार 3 सौ 27 हो गई। अब तक इस महामारी के कारण 2 हजार 2 सौ 60 लोगों की मौत हो चुकी है। मंत्रालय के अनुसार, देश में 210,910 टेस्‍ट किए जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.